बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में यह कैसा बहार है, बिना गैस सप्लाई ही लोगों को आ रहा PNG बिल, न गैस आपूर्ति-ना मीटर चालू लेकिन सैंकड़ों का आया बिल

बिहार में यह कैसा बहार है, बिना गैस सप्लाई ही लोगों को आ रहा PNG बिल, न गैस आपूर्ति-ना मीटर चालू लेकिन सैंकड़ों का आया बिल

पटना. बिहार में पाईप के माध्यम से गैस आपूर्ति की योजना के लिए राज्य के कुछ शहरों में पाईप बिछाने का काम हुआ है. लेकिन हैरानी की बात है कि लोगों को पाइप बिछने के साथ ही अब पीएनजी का बिल भी आने लगा है. लोगो के घरों में पीएनजी से  भले गैस आपूर्ति शुरू नहीं हुआ हो लेकिन उनके मोबाइल पर अब बिल आना शुरू हो गया है. 

इस तरह से उपभोक्ताओं को हैरान करने वाला मामला देखने को मिला है लखीसराय जिले में. यहां बड़हिया प्रखंड में कुछ महीने पूर्व पीएनजी से आपूर्ति के लिए पाइप बिछाने का काम हुआ. कई लोगों के घरों तक पाइप का कनेक्शन पहुंचा दिया गया है. अब ऐसे ही लोगों को बिना गैस आपूर्ति शुरू हुए ही बिल आने लगा है. इस तरह से जब उपभोक्ताओं को बिल आना शुरू हुआ तो वे हैरान रह गए और इसे छलावा बता रहे हैं.

ऐसी ही एक उपभोक्ता संजू देवी ने गुरुवार को बताया कि उन्हें भी पीएनजी गैस सप्लाई होने से पहले ही बिल आया है. संजू देवी को PNG का 360 रूपए का बिल आया है. उनके मोबाइल पर जब बिल का मैसेज आया तो वह हैरान रह गए. उन्होंने आपूर्ति पाइप और मीटर दिखाकर बताया कि अभी तो इसमें कनेक्शन भी नहीं हुआ है. मीटर चालू भी नहीं हुआ है. लेकिन उसके पहले ही बिल आने लगा. हैरान करने वाली बात है कि पीएनजी के मीटर पर भी शून्य खपत दिखा रहा है. लेकिन बिल आ गया है.

इस प्रकार से बिल आने से उपभोक्ता परेशान हैं. उनका कहना है कि इस तरह से लोग ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं. इस सेवा का वे उपयोग ही नहीं कर रहे हैं उसके लिए बिल चुकाने का मामला हैरान करता है. उन्होंने अधिकारियों से इसकी शिकायत करने और समाधान की अपील की. वहीं इस तरह से बिल आने से लोगों की चिंता बढ़ गई है कि क्या भविष्य में भी वे इसी तरह से परेशान होंगे. 


Suggested News