बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जो फैसला बिहार लेता है वही देश के लोग अनुकरण करते हैं... लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने की अपील कर लालू ने कह दी बड़ी बात

जो फैसला बिहार लेता है वही देश के लोग अनुकरण करते हैं... लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने की अपील कर लालू ने कह दी बड़ी बात

पटना. लोकसभा चुनाव के पहले पटना के गांधी मैदान में रविवार को विपक्षी दलों के इंडिया के नेता जन विश्वास महारैली में मंच पर एक साथ शक्ति प्रदर्शन किए. इस दौरान लालू यादव ने विशेष अंदाज में भाषण किया. साथ ही लोकसभा चुनावों को लेकर बिहार के लोगों से खास अपील की. उन्होंने कहा कि गांधी मैदान में जाने कितनी बार देश भर के नेताओं की सभा हुई. देश भर में यहीं से संदेश गया. बिहार की हवा में इस प्रकार का दम है कि जो फैसला बिहार लेता है वही देश के लोग अनुकरण करते हैं. उन्होंने भाजपा और एनडीए को आगामी लोकसभा चुनाव में हराने की समर्थकों से अपील की. 

इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के लोगों ने पिछले चुनाव राज्य की 40 में 39 सीटें एनडीए के खाते में दी. राज्य के लोग अपने उन 39 सांसदों से पूछें कि आपने बिहार के लिए क्या किया? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को क्या दिया? उन्होंने आगामी चुनाव में बिहार में एनडीए को हराने और राजद सहित इंडिया के घटक दलों को बड़ी जीत दिलाने की लोगों से अपील की. 

लालू ने कहा कि मोदी देश भर में नफरत फैला रहा है. राम रहीम के बंदों में मतभेद डाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि श्री राम का तो विवाह ही बिहार में हुआ था लेकिन आज प्राण प्रतिष्ठा के नाम पर मोदी ने देश सियासत की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बार बार परिवारवादी राजनीति पर टिप्पणी करने पर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने रविवार को जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि मोदी कोई चीज नहीं है. मोदी के पास तो परिवार ही नहीं है. उन्होंने अपने अंदाज में कहा, ‘अरे भाई तुम बताओ ना कि तुम्हारे परिवार में कोई संतान क्यों नहीं हुआ. ज्यादा संतान होने वाले लोगों को बोलता है कि परिवारबाद है. परिवार के लिए लड़ रहा है. तुम्हारे पास तो परिवार ही नहीं है.’ उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तो हिंदू भी नहीं है. मोदी की माताजी का जब निधन हुआ तो सबने देखा कि मोदी ने माँ की मौत के बाद भी बाल-दाढ़ी नहीं बनवाया.

इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में जाने के बाद पहली बार राजद सुप्रीमो लालू यादव ने उनके खिलाफ जमकर हमला बोला है. जन विश्वास महारैली में रविवार को पटना के गांधी मैदान में लालू यादव ने नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया. उनके बार बार एक गठबंधन से दूसरे गठबंधन में पलटते रहने पर लालू यादव ने कहा कि पिछली बार हमसे गलती हो गई कि उन्हें वापस साथ ले लिया. लालू ने कहा कि वर्ष 2017 में जब नीतीश कुमार पलट गए थे तब हमने उन्हें कुछ नहीं था बस ‘पलटूराम’ कहा. लेकिन हमसे गलती हो गई, तेजस्वी से भी गलती हो गई हमने नीतीश को दोबारा ले लिया. 

लालू ने कहा कि नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी के पैरों में चला गया. आज नीतीश कुमार को लेकर के अलग-अलग मीम बनते हैं.नीतीश कुमार को शर्म नहीं आती है. अब तो नीतीश कुमार का शरीर भी काम नहीं करता है. पता नहीं उसे कौन-कौन बीमारी लग गई. एक भोजपुरी गाने को गाते हुए लालू ने कहा ‘लागल लागल झुलनिया में धक्का बलम कोलकाता चलल.’ लेकिन नीतीश अब फिर लौट के आने हिम्मत करेंगे तो यहां से बढ़िया से धक्का मार देंगे. 

Suggested News