वहाट्सअप ने अपने यूजर्स को दिया खास तोहफा,इस नये फीचर्स से होगी सुविधा

वहाट्सअप ने अपने यूजर्स को दिया खास तोहफा,इस नये फीचर्स से होगी सुविधा

DESK: व्हाटसअप सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया ऐप है और ये दिन यूजर्स की सुविधा को देखते हुए इसमें नए-नए  फीचर लाए जाते हैं .  अब फेसबुक के मालिकाना हक वाले वॉट्सऐप ने ट्विटर ऐलान किया है कि नया मयूट वीडियो  फीचर आम ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा.याद दिला दें कि WABetaInfo ने पहले कुछ यूजर्स के हवाले से बताया था कि ऐप के बीटा वर्ज़न को इस्तेमाल कर रहे यूजर्स v2.21.3.13 के जरिए नए फीचर को रिसीव करेंगे, इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी विडियो को अपने कॉन्टैक्ट के साथ शेयर करने से पहले म्यूट कर पाएंगे. नए म्यूट फीचर को विडियो-एडिटिंग स्क्रीन पर देखा जा सकता है. विडियो एडिट स्क्रीन पर सबसे ऊपर बांये कोने में एक वॉल्यूम आइकन दिखता है, इस पर क्लिक करने से शेयर किया जाने वाला विडियो म्यूट हो जाएगा.

अगर आपको यह फीचर मिल गया है और आप यह जानना चाहते हैं कि इस फीचर को कैसे इस्तेमाल किया जाए तो नीचे दी गईं स्टेप्स को फॉलो करें।

WhatsApp Mute Video: इस्तेमाल करने का तरीका


स्टेप 1: सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर वॉट्सऐप खोलें और अपने ऐप को अपडेट कर लें 


स्टेप 2: अब अपने फोन पर वॉट्सऐप में जाएं। बता दें कि म्यूट विडियो फीचर इंडिविजुअल चैट और स्टेटस मोड दोनों के लिए उपलब्ध है.


स्टेप 3: नए म्यूट विडियो फीचर को इस्तेमाल करने के लिए किसी विडियो को रिकॉर्ड करें या फिर पहले से फोन में रिकॉर्डेड विडियो को एडिट करें


स्टेप 4: जब आप एडिट स्क्रीन पर जाएंगे तो आपको सबसे ऊपर बांये कोने में वॉल्यूम आइकन दिखेगा. इस पर टैप करने से विडियो म्यूट हो जाएगा। इसके बाद आप चाहें तो विडियो को अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर कर सकते हैं या फिर स्टेटस के तौर पर सेट कर सकते हैं.


बता दें कि वॉट्सऐप के इस फीचर से उन विडियो को भेजने में मदद मिलेगी जो बिना किसी बैकग्राउंड ऑडियो के विडियो शेयर करना चाहते हैं। इंस्टाद्राम पर यह विडियो पहले से उपलब्ध है।


WhatsApp Mute Video फीचर सिर्फ ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. अभी iOS अपडेट से जुड़ी कोई जानकारी इंस्टेंट मेसेजिंग ऐप ने शेयर नहीं की है

Find Us on Facebook

Trending News