इस एंड्राइड फ़ोन में अब व्हाट्सएप नहीं करेगा काम

इस एंड्राइड फ़ोन में अब व्हाट्सएप नहीं करेगा काम



व्हाट्सएप   लगातार   खुद को अपडेट कर रहा है और साथ ही कुछ स्मार्टफोन में अपनी सर्विस को बंद कर रहा है. व्हाट्सएप ने एक लिस्ट जारी किया जिसमें उन स्मार्टफोन का नाम है दिया गया जो अब व्हाट्सएप सर्विसेज से बाहर होने वाला है साथ ही उन स्मार्टफ़ोन का नाम दिया है जो सर्विस से बाहर हो चूका है. इस साल के शुरुआत में कई डिवाइस में व्हाट्सप्प बंद हो चूका है. 

अपने वेबसाइट पर व्हाट्सएप ने एक नोटिस जारी किया जिसमें लिखा था "इन स्मार्टफोन में वो काबिलियत नहीं है जो भविष्य में हमारे ऐप के बेहतर वर्जन के साथ सूट करें." इस साल के अंत तक व्हाट्सएप Android 2.1 (Eclair), Android 2.2 पर चलने वाले स्मार्टफोन पर अपडेट देने बंद कर दिए हैं. ये सारे एंड्राइड काफी पुराने है.

WHATSAPP-WILL-NOT-WORK-IN-THESE-PHONE2.jpg

31 दिसंबर 2018 से Whatsapp नोकिया S40 पर चलने वाले सभी स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा. Asha series के कुछ लोकप्रिय स्मार्टफोन इस प्लेटफॉर्म पर काम करते हैं. अब ये स्मार्टफोन नया व्हाट्सप्प नहीं डाउनलोड कर पाएंगे और अब ना ही पुराने अकाउंट को वेरीफाई नहीं कर सकते है. नोकिया का दूसरा प्लेटफॉर्म जिसमें Whatsapp काम नहीं करेगा वह Nokia Symbian S60 है.

आईफोन की बात करें तो WhatsApp ने iPhone 3GS और iOS 6 पर चलने वाले आईफोन पर काम करना बंद कर दिया है. जो लोग BlackBerry OS, BlackBerry 10 जैसे पुराने स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं उनके फोन पर भी WhatsApp बंद होने वाला है. जिन यूजर्स के स्मार्टफोन विंडोज 8.0 पर चलते हैं उन्हें भी इस साल से WhatsApp अपडेट मिलना बंद हो जाएगा. WhatsApp विंडोज फोन 7 भी सपोर्ट नहीं करता.

एंड्राइड जिंजरब्रेड वाले अभी अगले 2 साल तक व्हाट्सप्प चला सकते है. साल 2020 तक व्हाट्सप्प उसे कर सकते हैं.

Find Us on Facebook

Trending News