बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

200 कैमरे और 12 हजार मोबाइल के रिकॉर्ड खंगाले तो खुला हत्या का राज, जिससे दोस्ती थी, उसी ने अपहरण कर ले ली जान

200 कैमरे और 12 हजार मोबाइल के रिकॉर्ड खंगाले तो खुला हत्या का राज, जिससे दोस्ती थी, उसी ने अपहरण कर ले ली जान

GAYA : गया एसएसपी कार्यालय में आज  एसएसपी आशीष भारती ने प्रेस कांफ्रेंस कर शेरघाटी से अपहरण कर हत्याकांड का खुलासा किया है।उन्होंने बताया की 9 दिसंबर को कॉलेज जाने के क्रम में अपहरण कर लिया गया था। इस दौरान बदमाशों ने उसकी हत जिसके बाद 10 दिसम्बर से अपहृत के परिजनो से फिरौती की राशि मांगी गई थी। हत्या करने के चार दिन बाद युवक का शव घोसी के पास  एक नहर से बोरे में बंद मिला था। जिसके बाद शव की पहचान होने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी। जिसमें हत्या की साजिश रचनेवाले दो युवकों को गिरफ्तार किया गया। वहीं एक आरोपी अभी फरार बताया गया है। मामले में गया एसएसपी ने बताया कि जांच के दौरान लगभग 200 सीसीटीवी और 12 हजार मोबाइल के रिकॉर्ड खंगाले गए।

पूरी घटना की जानकारी देते हुए एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि बीते 9 दिसंबर को गया के शेरघाटी थाना क्षेत्र में रहनेवाले कामरान कमर का तब अपहरण कर लिया था, जब वह कॉलेज के लिए गया हुआ था। जिसके अगले दिन अपहर्ताओं ने परिजनों को फोन कर पैसों की डिमांड की थी। घटना की गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने सीटी एसपी सहित टेक्निकल सेल की एक विशेष टीम का गठन किया गया। जांच के दौरान अपहर्ताओं के वैशाली, नालंदा, सारण, नवादा, पटना जहानाबाद से फोन आ रहे थे। वहीं कामरान का अंतिम लोकेशन जहानाबाद के घोसी में पाया गया था। इस दौरान  अनुसंधान के क्रम में 200 से अधिक सीसीटीवी कैमरा का फुटेज खंगाला गया तथा 12 हजार मोबाइल फोन का सीडीआर निकाला गया। 

हत्यारों को पहले से जानता था कामरान

एसएसपी ने बताया कि कामरान का अपहरण जहानाबाद जिले के घोसी के रहने वाले शिवम कुमार और शुभम कुमार उर्फ चीकू  ने की थी। दोनों को पटना से गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला कि कामरान दोनों को पहले से जानता था। उनकी यह पहचान तब हुई थी जब कामरान एक अपराध के मामले में कुछ समय के लिए आब्जर्वेशन होम में गया था।  जहां शुभम। वहीं से उनकी दोस्ती बढ़ी। एसएसपी ने बताया कि पूरे मामले में एक और व्यक्ति की संलिप्तता सामने आई है। 

मिलने के लिए बुलाया, फिर मार डाला

शुभम और शिवम ने कामरान को विश्वास में लेकर मिलने के लिए घोसी बुलाया था। जहां पैसे के लिए उसका अपहरण कर लिया गया और कुछ घंटे बाद ही उसकी हत्या कर दी गई। इसके अगले दिन परिजनों से 30 लाख की फिरौती की मांग की गई। हालांकि बाद में फिरौती की राशि कम कर ली गई। जांत के दौरान पुलिस ने दोनो आरोपियों के बताए लोकेशन पर छानबीन की तो मृतक का सामान और शव बरामद किया गया। एसएसपी ने बताया कि सभी आरोपियों पर पर पहले से ही मामला दर्ज है और जेल भी जा चुके हैं।


Suggested News