बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सर्दी का सितम बढ़ा तो असहायों के मदद को देर रात सड़क पर उतरे गया जिलाधिकारी त्यागराजन, DM की पहल को जरुरतमंदों ने खूब सराहा

सर्दी का सितम बढ़ा तो असहायों के मदद को देर रात सड़क पर उतरे गया जिलाधिकारी त्यागराजन, DM की पहल को जरुरतमंदों ने खूब सराहा

गया. सर्दी का सितम तेजी से बढ़ता जा रहा है. विशेषकर पिछले कुछ दिनों में बिहार के अधिकांश जिलों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गई है. मौसम में हुए इस बदलाव से वैसे लोगों की परेशानी बढ़ गई है जो बेसहारा हैं या फिर अभाव से जूझ रहे हैं. गया में भी सर्दी का सितम चरम पर है. खासकर रात के समय कई लोगों को अलग अलग तरीके की परेशानी झेलनी पड़ रही. ऐसे जरुरतमंदों के लिए गया के जिलाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम ने खुद कमान सम्भाल रखी है. साथ ही जरुरतमंदों के सेवार्थ स्वयं देर रात सड़क पर उतरकर लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं. 

इसी क्रम में गुरुवार मध्य रात्रि करीब 12 बजे ज़िला पदाधिकारी डॉ० त्यागराजन एसएम  अपने आवास से निकल कर गवालबीघा, गांधी मैदान, ख़ालिस्पार्क इत्यादि स्थानों पर जाकर सड़क के किनारे रिक्सा चालक, ठेला चालक एव अन्य असहाय व्यक्ति को सड़क के किनारे इस कड़ाके के ठंड में ठिठुरे सोये हुए देख कर उनसभी को अपने हाथों से कंबल ओढ़ाया. उन सभी को रैन बसेरा एव आश्रय स्थल में जाकर आराम करने की अपील किया। 

असहाय लोगो ने जिला पदाधिकारी की पहल को काफी सराहा है। विदित हो कि पिछले 3 दिनों से ठंड का दस्तक तेजी से आया है। तापमान में भी काफी गिरावट आ रही है। ज़िला पदाधिकारी ने सभी अनुमंडलों के पदाधिकारियों, नगर निकाय के पदाधिकारियों एव सभी अंचल अधिकारी को अपने अपने क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था का निर्देश दिया है। कई स्थानों पर लगातार अलाव की व्यवस्था गई। डीएम ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने क्षेत्र में देर रात्रि घूमे और जरूरतमंद के बीच ठंड से बचाव हेतु कंबल भी वितरण करे।

Suggested News