जब भागलपुर एयरपोर्ट शुरू करने की कोई तैयारी ही नही है, तो करोड़ों की राशि से क्यों बना रहे हैं बाउंड्री, सांसद ने राज्य सरकार से पूछे सवाल

जब भागलपुर एयरपोर्ट शुरू करने की कोई तैयारी ही नही है, तो करोड़ों की राशि से क्यों बना रहे हैं बाउंड्री, सांसद ने राज्य सरकार से पूछे सवाल

BHAGALPUR : गोड्डा के भाजपा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि गोड्डा से पीरपैंती रेलखंड के लिए अब पूरी राशि केंद्र सरकार देगी. राशि को लेकर स्वीकृति भी मिल गयी है. पीरपैंती से देवघर नयी रेल लाइन का गोड्डा तक काम हो गया है. हंसडीहा से देवघर रेल लाइन का काम मार्च से अप्रैल तक पूरा हो जायेगा. यह पूरी परियोजना 1400 करोड़ की है. शनिवार को भागलपुर अपने आवास पहुंचे गोड्डा सांसद ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि आठ से 10 साल के अंदर यह बिहार की सबसे बड़ी योजना है जिस पर काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि महागामा से एकचारी तक बनने वाले एनएच 131 में दिग्घी से अरार के बीच पांच किलोमीटर एरिया में रनवे बनेगा. वहां प्लेन की लैंडिंग होगी.

 उन्होंने कहा कि एनएच 80 का काम चल रहा है. इसमें मिट्टी का काम चल रहा है. इसका एलाइनमेंट और संवेदक भी मिल गया है. भोलानाथ पुल ओवर ब्रिज के काम की स्वीकृति मिल गयी है, इसके लिए बहुत लोग क्रेडिट लेने में लगे थे, लेकिन जिन्होंने इस काम को करवाया है, जनता जानती है. गोड्डा सांसद ने कहा विक्रमशिला कटरिया रेलखंड के बनने दिग्घी और अरार पर जिले के लोगों को काफी फायदा होगा. उन्होंने कहा कि इससे नवगछिया, हावड़ा-भागलपुर, दुमका-भागलपुर, देवघर दुमका और जसीडीह से हावड़ा तक फायदा होगा. उन्होंने कहा कि भागलपुर के आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए 35 से 40 हजार करोड़ रुपये की राशि खर्च होगी. लेकिन भागलपुर के विकास को लेकर राज्य सरकार उदासीन है. उन्होंने कहा कि विक्रमशिला विवि, केंद्रीय विवि के लिए राज्य सरकार जमीन तक फाइनल नहीं कर पायी है. 

बुनकरों के लिए योजना है, टेक्सटाइल पार्क को लेकर कुछ नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बटेश्वर स्थान से पीरपैंती तक कटाव हो रहा है. इस कटाव को रोकने के लिए केंद्र सरकार राशि देने के लिए तैयार है, लेकिन राज्य सरकार उदासीन है. 2024 लोकसभा चुनाव के बाट नीतीश कुमार की राजनीति बख्तियारपुर तक सिमट जायेगी. सांसद ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार की राजनीति बख्तियारपुर तक ही सीमित हो जायेगी. 2024 के बाद जदयू का भविष्य नहीं है. इस चुनाव के बाद बिहार में दो ही पार्टी बचेगी- एक भाजपा और दूसरी राजद. 

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भागलपुर की सीट भाजपा जीतेगी. हवाई अड्डा पर स्मार्ट सिटी योजना से राशि खर्च करना पैसे की बर्बादी उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी योजना से भागलपुर हवाई अड्डा की चहारदीवारी सहित कई और काम के लिए लगभग 12 करोड़ रुपये खर्च करने की बात आ रही है. जब यहां से हवाई सेवा की कोई बात ही नहीं हो रही है तो इस राशि के खर्च करने का क्या फायदा. यह पैसे की बर्बादी है. प्रेस वार्ता में पूर्व जिलाध्यक्ष नभय कुमार चौधरी, भाजपा नेता मंतोष कापरी, इंदुभूषण झा सहित पार्टी के सदस्य मौजूद थे.


Find Us on Facebook

Trending News