PM उम्मीदवार कौन? सवाल सुनते ही CM नीतीश कुर्सी से उठे, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने हाथ पकड़कर बैठने को कहा, जानिए फिर क्या हुआ...

PM उम्मीदवार कौन? सवाल सुनते ही CM नीतीश कुर्सी से उठे, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने हाथ पकड़कर बैठने को कहा, जानिए फिर क्या हुआ...

पटना. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव आज बिहार दौरे पर आए हैं। यहां उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मिले। इस दौरान सीएम केसीआर ने सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी के साथ संयुक्त रूप से प्रेश कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस वार्ता के दौरान एक समय असहज करने वाली स्थित हो गयी। दरअसल पीएम उम्मीदवार को लेकर मीडिया ने एक सवाल किया। यह सवाल सुनते ही नीतीश कुमार अपनी कुर्सी से उठ गये। इस पर केसीआर ने उन्हें हाथ पकड़कर कुर्सी पर बैठने के लिए इशारा किया। हालांकि केसीआर ने पीएम उम्मीदवार को लेकर किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश कुमार को लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पीएम कैंडिडेट के रूप में प्रोजेक्ट किया जा रहा है। इसी कड़ी में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर से पूछा कि नीतीश कुमार के पीएम उम्मीदवार पर आपका क्या कहना हैं? यह सवाल सुनते ही नीतीश कुमार अपनी कुर्सी से उठ गये। इस पर केसीआर ने उन्हें हाथ पकड़कर कुर्सी पर बैठने के लिए कहा। उन्होंने मीडिया के सवाल को जवाब देते हुए कहा कि नीतीश कुमार बड़े नेता है, इसमें कोई शक नहीं है। हालांकि उन्होंने नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार ऐलान करने सी भी इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अभी लोकसभा चुनाव में समय है। समय आने के बाद निर्णय ले लिया जाएगा।

जदयू का भाजपा से गठबंधन टूटने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में पीएम उम्मीदवार को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है। सीएम नीतीश को राजद और जदयू पीएम कैंडिडेट के रूप में प्रोजेक्ट कर रही है। हालांकि नीतीश कुमार ने कई बार स्पष्ट कर दिया है कि उनकी ऐसी कोई मंशा नहीं है, लेकिन उन्होंने ये भी साफ तौर पर कह दिया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष को एकजुट करेंगे और भाजपा को केंद्र की सत्ता में आने से रोकने का हरसंभव प्रयास करेंगे। इस बीच बुधवार को तेलंगाना के सीएम केसीआर बिहार दौरे पर आए। बताया जा रहा था कि लोकसभा चुनाव के बारे में चर्चा करने के लिए केसीआर बिहार आए हैं।

केसीआर इससे पहले भी विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। वे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर मुलाकात कर चुके हैं। इसी कड़ी में बुधवार को सीएम नीतीश से भी मुलाकात की है। हालांकि केसीआर और नीतीश के चुनाव लड़ने में विभिन्नत साफ दिखाई दे रही है। नीतीश जहां विपक्ष को एकजुट करने की बात कह रहे हैं, वहीं केसीआर एक तीसरा फ्रंट बनने की बात कहते हैं। ऐसे में देखना होगा कि नीतीश, केसीआर के तीसरे फ्रंट की ओर आगे बढ़ते हैं या फिर केसीआर, कांग्रेस नेतृत्व वाली यूपीए में आते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News