बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिवहर में "लालटेन" का दावेदार कौन ! राजद से तीन-तीन उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, पार्टी सुप्रीमो से हरी झंडी मिलने का किया दावा

शिवहर में "लालटेन" का दावेदार कौन ! राजद से तीन-तीन उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, पार्टी सुप्रीमो से हरी झंडी मिलने का किया दावा

SHEOHAR : आखिर किसे मिलेगा शिवहर से राजद का टिकट। फारूख ,रामा और रितु जायसवाल के बीच राजद का टिकट फंस गया है। फारुख शेख जहाँ राजद सुप्रीमो का आशीर्वाद लेकर कल से शिवहर का दौरा भी कर रहे है। जहां नरवर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भव्य उनका स्वागत किया। दर्जनों वाहनों के काफिले के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय रघुनाथ झा,हरिकिशोर सिंह के प्रतिमा पर माल्यार्पण का चुनावी अभियान शुरू कर दिया है। एमएलसी फारुख शेख के आ जाने से उनके समर्थकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। 

फारुख शेख ने बताया कि वह शिवहर के बेटा है। उन्हें लालू यादव का आशीर्वाद प्राप्त हुआ है कि जाकर वह क्षेत्र का दौरा कर लोगों से जन संपर्क करें। वही दो दिन के अंतराल के बाद राजद नेत्री रितु जायसवाल कल से फिर से लोकसभा क्षेत्र का दौरा शुरू करेंगी। सोशल मिडिया पर लोकसभा दौरा का रूट जारी किया गया है। पूर्व में उन्होंने कई दिनों तक लोकसभा क्षेत्र का दौरा भी किया है। वहीँ बात अगर रामा सिंह की करे तो उनके समर्थको का कहना है की राजद सुप्रीमो ने रामा सिंह को शिवहर से चुनाव मैदान में उतरने के लिए संकेत दे दिया है। जल्द ही लोकसभा क्षेत्र का दौरा भी शुरू करेंगे। 

हाल के दिनों में एमएलसी बने फैसल अली की भी लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही जा रही थी। लेकिन अब चर्चा पर विराम लगता दिख रहा है। ऐसे में वोटर की बात क्या करे। राजद समर्थक भी उहापौह में है की आखिर टिकट फारुख शेख को मिलता है की रामा या रितु जयसवाल को। इनके सबके बीच एनडीए की उम्मीदवार पूर्व सांसद लवली आनंद लगातार दौरा कर वोटरों को गोलबंद करने में जुट गई है। राजनीतिक जानकारों का मानना है की अगर राजद जल्द अपना उम्मीदवार घोषित नहीं करती है तो उसका खामियाजा उसे उठाना पड़ सकता है।

जानकर कहते है की एनडीए के मजबूत उम्मीदवार लवली आनंद लगातार दौरा कर वोटरों को गोलबंद करने में जुटी है। वही राजद के उम्मीदवार की घोषणा भी अब तक नहीं हो पाई है। ऐसे में राजद को उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए। ज्यादा समय लगा तो तो इसका नुकसान जरूर होगा। क्योंकि संभावित उम्मीदवार के कार्यकर्ता जी जान से प्रचार कार्य में जुटे हुए हैं। अगर समय लिया गया और किसी एक को प्रत्याशी घोषित किया गया तो अन्य उम्मीदवारों के समर्थक नाराज होकर एनडीए के समर्थन में जा सकते हैं। ऐसे में जल्द उम्मीदवार की घोषणा हो जाने से राजद को नुकसान नहीं होगा। 

शिवहर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News