बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रयागराज के फूलपुर से क्यों नीतीश के लोकसभा चुनाव लड़ने के लग रहे हैं कयास ?

प्रयागराज के फूलपुर से क्यों नीतीश के लोकसभा चुनाव लड़ने के लग रहे हैं कयास ?

PATNA : विपक्षी एकता और I.N.D.I.A गठबंधन के सूत्रधार नीतीश यूपी की किसी भी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.  .बिहार के राजनीतिक गलियारों में प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट से नीतीश कुमार के 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने के कयास तेज हैं .श्रवण कुमार के बाद अब बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा है कि नीतीश कुमार कहीं से भी चुनाव लड़े जीत जाएंगे. उन्होंने कहा कि हालाकि नीतीश के चुनाव लड़ने की चर्चा कार्यकर्ता कर रहे हैं,इस बाबत समय आने पर पार्टी फैसला लेगी.

मंत्री विजेंद्र यादव ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग कह रहे हैं नीतीश कुमार वहां चुनाव कैसे लड़ेंगे  तो क्या उत्तर प्रदेश नरेंद्र मोदी का गढ़ है. विजेंद्र यादव ने कहा अगर मोदी का उत्तर प्रदेश में गढ़ है तो गुजरात में क्या था? यादव ने प्रश्न करते हुए कहा कि गुजरात से बनारस आकर चुनाव मोदी चुनाव क्यों लड़े?

यादव ने कहा कि नीतीश कुमार राष्ट्रीय नेता हैं और समय आने पर उनके चुनाव लड़ने पर निर्णय लिया जाएगा। वहीं भाजपा के नीतीश कुमार अगर नालंदा से भी चुनाव लड़ेंगे तो जमानत जब्त हो जाएगा के उत्तर में कहा इसका मतलब तो हम लोग राजनीति से संयास ले ले,चुनाव ना लड़े .उन्होंने जोर देकर कहा कि नीतीश कुमार जहां से भी चुनाव लड़ेंगे निश्चित तौर पर जीतेंगे.

फूलपुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू कर चुके हैं, इसलिए यह हमेशा खास रही है. राजनीतिक पंडितों का मानना है कि नीतीश कुमार यहां से लोकसभा चुनाव लड़कर अपनी छवि राष्ट्रीय स्तर के नेता के रूप में स्थापित करना चाहते हैं.



Suggested News