बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिना शहाब के सवाल पर क्यों भड़क गई राजद के महिला विंग की अध्यक्ष रितु जायसवाल, शहाबुद्दीन परिवार और RJD में आई लंबी दरार!

हिना शहाब के सवाल पर क्यों भड़क गई राजद के महिला विंग की अध्यक्ष रितु जायसवाल, शहाबुद्दीन परिवार और RJD में आई लंबी दरार!

पटना-बिहार की सियासत में कभी लालू प्रसाद यादव और दिवंगत बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन के संबंधों की खूब  कहानी  कही जाती थी. माना जाता था कि  लालू यादव अपने कई फैसले शहाबुद्दीन पर छोड़ देते थे. संबंध ऐसा कि जेल से शहाबुद्दीन कथित तौर पर सीधे लालू यादव से बातचीत करते थे. जब राबड़ी को मुख्यमंत्री बनाने की बात हुई, तब लालू यादव जेल जाते समय इसकी जिम्मेवारी शहाबुद्दीन को सौंप कर गए थे, इसकी लोग आज भी चर्चा करते हैं. राजनीतिक पंडित मानते हैं कि शहाबुद्दीन ने लालू के लिए बहुत कुछ किया था. लालू के कहने पर उन्होंने राजद के सभी विधायकों को उनके जेल जाते वक्त एक करने में महती भूमिका निभाई थी.जानकार मानते हैं कि राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री पद देने के विरोध में जितने स्वर उठे थे, शहाबुद्दीन ने सबको दबा दिया था. 

कुछ दिन पहले हुए गोपालगंज और मोकामा उपचुनाव के समय शहाबुद्दीन का परिवार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी के लिए परेशानी का सबब था.  गोपालगंज में शहाबुद्दीन परिवार ने महागठबंधन के खिलाफ  मुस्लिमों से वोट देने की अपील की थी. कारण शहाबुद्दीन की तिहाड़ जेल में मौत के बाद जिस तरह लालू परिवार ने उनके परिवार से कन्नी काटी, ये बात शहाबुद्दीन के परिवार वालों के साथ उनके समर्थकों को भी टीस रही हैं.

वहीं सीवान पहुंचीं RJD के महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋतु जायसवाल हिना शहाब के  सवाल पर भड़क गईं. अध्यक्ष ऋतु जायसवाल ने कहा कि हिना से राजद दूर नहीं हुई है.उनके नेता तेजस्वी और तेजप्रताप हिना के बेटे की शादी में शामिल हुए थे .उन्होंनें कहा कि हेना जब बीमार पड़ी थीं तो तेजस्वी उन्हें देखने अस्पताल भी गए थे. हिना के राजद से चुनाव लड़ने के प्रश्न पर ऋतु ने कहा कि इसका निर्णय शीर्ष नेतृत्व करेगा. उन्होंने कहा कि अभी 2024 के चुनाव आए नहीं हैं जब आए तब ऐसे प्रश्न करने चाहिए.

चिराग पासवान हिना शहाब से मिलने कुछ दिन पहले पहुंचे थे. कमरे में बैठकर घंटो मुलाकात कर बातचीत भी हुई थी. बता दें कि चिराग पासवान के हिना शहाब से मिलने के बाद लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं. जिले में यह चर्चा होने लगी है कि 2024 लोकसभा चुनाव में हिना शहाब चिराग पासवान की पार्टी लोजपा रामविलास से सीवान लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ सकती हैं.

हिना शहाब सीवान के पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी है. कभी लालू यादव मो. शहाबुद्दीन से ही राय मशवरा लेकर टिकट का बंटवारा करते थे, लेकिन आज उनके नहीं रहने पर हिना शहाब को भी आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी पार्लियामेंट्री बोर्ड की सूची से हटा दिया गया . बता दें  हिना शहाब 2009 में लोकसभा सीट सीवान से चुनाव लड़ीं. फिर 2014 में और फिर 2019 में लड़ीं, लेकिन लगातार तीनों चुनाव में पराजय का सामना करना पड़ा.

हिना शहाब के राज्यसभा भेजने के प्रश्न पर राजद के बड़े से लेकर कनीय पदाधिकारी बोलने से बच रहे हैं. बहरहाल लोकसभा चुनाव 2024 क्या इबारत लिखेगा ये अभी समय के गर्भ में है.


Suggested News