बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

काहे दिक्कत हो रहा...क्यों नया लड़का लाए हैं ? CM नीतीश ने अपने प्रधान सचिव को ऐसा क्यों कहा....

काहे दिक्कत हो रहा...क्यों नया लड़का लाए हैं ? CM नीतीश ने अपने प्रधान सचिव को ऐसा क्यों कहा....

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार में फरियादियों की शिकायत सुन रहे. आज के जनता दरबार में मुख्यमंत्री के पास फोन लगाने वाला शख्स नया था. फोन अटेंडेंट ने पहले तो हाथ से फोन गिरा दिया. तब मुख्यमंत्री ने टोकते हुए कहा कि हाथ तुड़वा दोगे क्या...। इसके बाद अगली समस्या भी आ गई। सीएम नीतीश ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अधिकारी को फोन लगाने को कहा. फोन लगाने वाले शख्स ने अफसर को फोन लगाया और मुख्यमंत्री को थमा दिया. नीतीश कुमार फोन पर हैलो-हैलो करते रहे, लेकिन उधर से कोई आवाज नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने फोन थमाते हुए कहा कि कहां आवाज है. फिर अपने प्रधान सचिव की तरफ देखते हुए कहा कि आज काहे नया लड़का को लाये हैं ? बार-बार आज काहे दिक्कत हो रहा है ? 

लखीसराय से आए एक शख्स की शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री ने खाद्य आपूर्ति विभाग के सचिव को फोन लगाने को कहा. वहां पर मौजूद स्टाफ ने फोन लगाया और सीएम नीतीश को थमा रहा था. इसी बीच फोन का सेट हाथ से छिटक गया. इस पर मुख्यमंत्री ने स्टाफ से कहा कि हथवो तोड़वा दोगे क्या.... मुख्यमंत्री के इस बात पर फोन अटेंडेंट सहम गया. अधिकारी से बात करने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी अंगुली दिखाते हुए कहा कि अभी दर्द हईए है. दर्द और बढ़वा दोगे क्या...

वृक्षारोपण में भारी घोटाला 

नीतीश कुमार के जनता दरबार में जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम के तहत वृक्षारोपण में भारी घोटाले की शिकायत की गई। समस्तीपुर से आए एक फरियादी ने मुख्यमंत्री के सामने ही पूरी पोल खोल कर रख दिया. फऱियादी ने कहा कि वृक्षारोपण में बड़े स्तर पर घोटाला हुआ है. इसकी जांच कराई जाय. इसके बाद सीएम नीतीश ने ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को फोन लगाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्तीपुर से आए इस शख्स ने वृक्षारोपण में बड़े स्तर पर घोटाले की शिकायत किया है. इस मामले को देखिए। 

आवास योजना का लाभ नहीं 

सुपौल से आए एक शख्स ने नीतीश कुमार के शिकायत किया कि उन्हें अब तक आवास योजना का लाभ नहीं मिला है. बीडीओ काफी पहले ही जांच कर लिए, लेकिन अब तक पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला है. इसके बाद सीएम नीतीश ने ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को फोन लगाया. मुख्यमंत्री ने कहा कि अरे भाई यह आए हैं सुपौल से. इन्हें आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. अधिकारी ने जवाब दिया कि इन्हें पीएम आवास योजना के लिए चिन्हित नहीं किया गया है. इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि आप अपने राज्य के आवास योजना का लाभ दिलाएं. 

दाखिल-खारिज व परिमार्जन में सीओ कर रहे मनमानी 

शेखपुरा से आए एक युवक ने मुख्यमंत्री से जमीन के परिमार्जन को लेकर शिकायत दर्ज कराया. इसके बाद सीएम नीतीश ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव को फोन लगाकर कहा कि इसे देखिए। इसके अलावे दो दाखिल खारिज के दो अन्य केस आए. शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करने का आदेश दिया. शेखपुरा जिले से जमीन संबंधी तीन के आने पर मुख्यमंत्री चौंके. नीतीश कुमार ने विभाग के प्रधान सचिव से कहा कि हम देख रहे हैं कि वहां का कई केस आया है. क्या हो रहा है..देख लीजिए। 

Suggested News