बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्यों शिक्षकों के बीच 'खौफ' का दूसरा नाम बनते जा रहे केके पाठक, जमुई में लापरवाह शिक्षकों को लगाई फटकार,हेडमॉस्टर का वेतन रोकने का आदेश, एक्शन ने मचाया तहलका

क्यों शिक्षकों के बीच 'खौफ' का दूसरा नाम बनते जा रहे केके पाठक, जमुई में लापरवाह शिक्षकों को लगाई फटकार,हेडमॉस्टर का वेतन रोकने का आदेश, एक्शन ने मचाया तहलका

जमुई- अपने सख्त तेवर के लिए सुर्खियों में रहने वाले केके पाठक इनदिनों अपने एक्शन को लेकर चर्चा में हैं. शिक्षा विभाग से जारी आदेश को देखकर लगता है कि पाठक शिक्षा विभाग का कायाकल्प करने में जुटे हैं. ऐसे में उन्होंने स्कूल शिक्षक और अधिकारियों को सुधारने की कवायद की है. उनकी लगातार कार्रवाई से बिहार के शिक्षकों में हड़कंप मचा है.

केके पाठक गुरुवार की रात जमुई दौरे पर पहुंचे. शुक्रवार को तेज बारिश में ही निरीक्षण करने के लिए जमुई के रतनपुर मध्य विद्यालय पहुंचे. उन्होंने स्कूल के क्लास रुम से लेकर शौचालय तक का निरीक्षण किया. परीक्षा की कॉपी देखी तो क्लास रुम में बच्चों से भी मिलने पहुंच गए. केके पाठक ने हेडमास्टर को चेताते हुए कहा कि काम अच्छे से करिए नही तो वेतन रोक दिया जाएगा. केके पाठक के सामने प्रधानाध्यपक हाथ जोड़ते हुए दिखे. बता दें विद्यालय में व्याप्त अव्यवस्था के कारण रतनपुर मध्य विद्यालय के हेडमास्टर का वेतन केके पाठक ने रोकने का आदेश दिया है. केके पाठक के जमुई पहुंचते हीं हड़कंप मच गया है. 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक गुरुवार की रात जमुई पहुंच गए. केके पाठक के आने की जानकारी किसी को नहीं थी, लिहाजा सूचना मिलते हीं शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. शिक्षा विभाग का अपर मुख्य सचिव बनने के बाद केके पाठक पहली बार जमुई पहुंचे. कड़ी सुरक्षा के बीच जमुई शहर के निजी होटल में उन्हें ठहराया गया. शुक्रवार को शिक्षा विभाग कार्यालय सहित सिमुलतला आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया . जिले के शिक्षा विभाग के तमाम पदाधिकारी अपर मुख्य सचिव के पाठक के साथ निजी होटल में कैंप किेया.

शुक्रवार की सुबह तेज बारिश में ही निरीक्षण करने के लिए जमुई के रतनपुर मध्य विद्यालय पहुंचे शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने हेडमास्टर की जमकर फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि यह व्यवसाय नहीं है , शिक्षा है इसको ध्यान में रखिए. उन्होंने हेडमास्टर और शिक्षकों को जमकर हड़काया.

बहरहाल अपने तेवर के कारण चर्चा में रहनेवाले शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक के बाद एक सख्त फैसले ले रहे हैं. उनके फैसले से शिक्षकों में हड़कंप है. शिक्षकों में बेचैनी है कि न जाने शिक्षा विभाग से कब कौन सा फरमान जारी हो जाए और उनकी नौकरी खतरे में पड़ जाए.केके पाठक ने अपर मुख्य सचिव का जिम्मा संभालते ही हर महीने स्कूल का निरीक्षण करने का आदेश जारी कर दिया और इसी क्रम में वे जमुई पहुंचे है.


Suggested News