नामांकन करने डीजे लेकर पहुंची जदयू विधायक गोपाल मंडल की पत्नी, दंडाधिकारी ने कार्रवाई के लिए थाने में दिया आवेदन

नामांकन करने डीजे लेकर पहुंची जदयू विधायक गोपाल मंडल की पत्नी, दंडाधिकारी ने कार्रवाई के लिए थाने में दिया आवेदन

BHAGALPUR : पंचायत चुनाव को लेकर नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में चल रहे नामांकन की प्रक्रिया में मंगलवार को प्रत्याशियों के समर्थकों का जनसैलाब उमड़ पड़ा था. समर्थकों की अत्यधिक भीड़ और वाहनों की संख्या अधिक होने से दोपहर में लगभग दो घंटे राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन बाधित रहा. इस दौरान अनुमंडल कार्यालय से गोपाल ढाबा तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी थी. नामांकन में इस्माइलपुर जिला परिषद सदस्य पद के एक प्रत्याशी के समर्थक दो डीजे लेकर पहुंचे थे. 

हालांकि डीजे को अनुमंडल कार्यालय परिसर में प्रवेश नहीं कराया गया. राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही समर्थक डीजे लेकर रहे. प्रत्याशी समर्थक डीजे बजाते हुए पहुंचे थे और डीजे बजाते हुए ही वापस लौटे. नामांकन के समय डीजे बंद था. दो डीजे लेकर नामांकन में आना इलाके में चर्चा का विषय बना रहा. डीजे इन दिनों पूरी तरह से प्रतिबंधित है. दशहरा, दीपावली समेत अन्य त्योहारों में डीजे का उपयोग पर सख्त मनाही थी. ऐसी स्थिति में प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा डीजे का उपयोग करना लोगों के लिए आश्चर्य का विषय है. नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि अगर आचार संहिता उलंघन का मामला सामने आया तो कार्रवाई की जायेगी.

बता दें की नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में नामांकन के दौरान आचार संहिता उल्लंघन के लिए इस्माइलपुर से जिप प्रत्याशी पूर्व जिप अध्यक्ष सविता देवी और उनके प्रस्तावक दिनेश कुमार मंडल, धनंजय जायसवाल व बंटी कुमार पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगा है. दंडाधिकारी अजहर हुसैन ने नवगछिया थाना में मामला दर्ज कराने के लिए आवेदन और वीडियो फुटेज की सीडी समर्पित किया है. गौरतलब है की सविता देवी जदयू विधायक गोपालपुर के जदयू विधायक गोपाल मंडल की पत्नी है. 


भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News