बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जंगली हाथियों ने मचाया आतंक, चार लोगों को कुचलकर मार डाला, मरने वालों में एक ही परिवार के तीन सदस्य

जंगली हाथियों ने मचाया आतंक, चार लोगों को कुचलकर मार डाला, मरने वालों में एक ही परिवार के तीन सदस्य

DESK. जंगली हाथियों ने आतंक मचाते हुए चार लोगों को कुचलकर मार डाला. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथियों के इस आतंक को लेकर अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। जशपुर के वन मंडल अधिकारी (डीएफओ) जितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि यह दुखद घटना शुक्रवार को बगीचा नगर पंचायत के गम्हरिया वार्ड-9 में हुई। हाथी ने एक घर पर हमला कर एक व्यक्ति और उसकी बेटी तथा उसी परिवार के एक अन्य व्यक्ति को मार डाला। 

उन्होंने बताया कि शोर सुनकर मदद के लिए पहुंचे एक पड़ोसी को भी कुचल दिया गया। डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय के मुताबिक सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। आधी रात को अकेले घूम रहे हाथी ने इलाके में अफरा-तफरी मचा दी। हादसे के बारे में अधिक जानकारी का इंतजार है। 

इससे पहले इसी साल अप्रैल में तेलंगाना के कुमुराम भीम (केबी) आसिफाबाद जिले में जंगली हाथी के हमले में 24 घंटे से भी कम समय में दो लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार, 3 अप्रैल की दोपहर को कौथला मंडल के चिंतला मानेपल्ली में जंगली हाथी ने खेत में घुसकर एक व्यक्ति को मार डाला। 4 अप्रैल की सुबह पेंचिकलपेट मंडल में भी हाथी ने एक अन्य व्यक्ति को मार डाला।

इससे पहले 1 अप्रैल को केरल के पथानामथिट्टा जिले में जंगली हाथी के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मृतक की पहचान पथानामथिट्टा के थुलापल्ली निवासी कोडिलिल बीजू (56) के रूप में हुई थी। बताया जा रहा है कि पीड़ित की हाथी से मुठभेड़ तब हुई जब वह एक नारियल के पेड़ को पलट रहा था।

Editor's Picks