क्या CM नीतीश सहयोगी 'मांझी' की बात मानेंगे? पू्र्व सीएम ने सजायाफ्ता 'शहाबुद्दीन' का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से करने की रखी है मांग

क्या CM नीतीश सहयोगी 'मांझी' की बात मानेंगे? पू्र्व सीएम ने सजायाफ्ता 'शहाबुद्दीन' का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से करने की रखी है मांग

PATNA: सिवान के बाहुबली पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया है। शहाबुद्दीन तिहाड़ जेल में बहुचर्चित तेजाब कांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। जेल में ही उन्हें कोरोना का संक्रमण हुआ और दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में दो दिन पहले निधन हो गया। बाहुबली शाहबुद्दीन के निधन पर राजद के तमाम बड़े नेताओं ने शोक जताया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शहाबुद्दीन के निधन पर शोक जताया। अब नीतीश कुमार के सहयोगी पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने बड़ी मांग कर दी है। 

राजकीय सम्मान से हो अंतिम संस्कार

जीतनराम मांझी ने आजीवन कारावास की सजा काट रहे मो. शहाबुद्दीन को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करने की मांग कर दी है। अमूमन वैसे नेताओं और समाजसेवियों को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाता है जिनका समाज में अमूल्य योगदान हो। हाल के दिनों में सीएम नीतीश ने विधायक मेवालाल चौधरी,एमएलसी हरिनारायण चौधरी ,मुख्य सचिव अरूण कुमार सिंह का अँतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का निर्णय लिया था। अब सीएम नीतीश के सहयोगी जीतनराम मांझी ने सिवान के बहुचर्चित तेजाबकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने की बड़ी मांग की है। जानकार बताते हैं जीतनराम मांझी भी जानते हैं कि सजायाफ्ता कैदी को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कराने का प्रावधान नहीं है। वो भी शहाबुद्दीन जैसे शख्स का जिन पर 30 से अधिक संगीन मामले दर्ज हो। फिर भी अल्पसंख्यकों में अपनी पैठ बनाने के लिए मांझी ने सीएम नीतीश से ये बड़ी मांग की है।  

मांझी की मांग

शहाबुद्दीन मामले पर पुर्व सीएम जीतन राम माँझी जी ने ट्वीट किया। अपने ट्वीट में मांझी ने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह है कि सीवान के पुर्व सांसद सैयद शहाबुद्दीन मरहूम के निधन की न्यायिक जाँच एवं उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाए।


Find Us on Facebook

Trending News