नीतीश कुमार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे ? उप्र में तीन जगहों से आया प्रस्ताव, वैसे UP विस चुनाव में JDU के अधिकांश कैंडिडेट जमानत भी नहीं बचा सके थे

नीतीश कुमार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे ? उप्र में तीन जगहों से आया प्रस्ताव, वैसे UP विस चुनाव में JDU के अधिकांश कैंडिडेट जमानत भी नहीं बचा सके थे

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे...अगर लड़ेंगे तो कहां से लड़ेंगे? चुनाव लड़ने के लिए नीतीश कुमार को कई राज्यों से प्रस्ताव आ रहा। पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश में तीन लोकसभा क्षेत्रों से नीतीश कुमार को निमंत्रण मिला है। खुद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इससे पर्दा उठाया है.उन्होंने कहा है कि नीतिश कुमार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे या नहीं इस पर उनको फैसला लेना है।

कई राज्यों से आ रहा प्रस्ताव 

पटना में पत्रकारों से बातचीत में ललन सिंह ने कहा कि कई राज्यों से वहां के कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया है। उप्र के फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर ललन सिंह ने कहा कि फूलपुर की जनता नीतीश कुमार को चाहती है, उनका हम सम्मान करते हैं.लेकिन नीतीश जी चुनाव लड़ेंगे की नही ये उनको फ़ैसला करना है .उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को उतर प्रदेश में कई और सीट से भी चुनाव लड़ने का ऑफ़र आया है. ललन सिंह ने कहा कि अंबेडकर नगर से भी प्रस्ताव आया है,मिर्जापुर से भी प्रस्ताव आया है। इस वक़्त हम इस मामले पर कुछ नहीं कहेंगे। लेकिन इतना तय है उतर प्रदेश बड़ा राज्य है .अगर अखिलेश यादव और नीतीश कुमार मिल जाएं तो माहौल पूरी तरह से बदल जाएगा .

2014 में जेडीयू के अधिकांश कैंडिडेट का हुआ था जमानत जब्त 

बता दें, पिछली दफे यानि 2019 में नीतीश कुमार की पार्टी बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर 40 में 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ी थी। इसमें 16 पर जीत मिली थी। 2014 में नीतीश कुमार की पार्टी भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ी थी.तब महज दो सीटों पर विजय हासिल हुई थी। अधिकांश जगहों से जेडीयू कैंडिडेट की जमानत जब्त हो गई थी। अब नीतीश भाजपा से अलग हो गये हैं. ऐसे में उन्हें बिहार की बात छोड़ दें, दूसरे राज्यों से भी चुनाव लड़ने का प्रस्ताव आ रहा । 


Find Us on Facebook

Trending News