बिहार को तेजस्वी संभालेंगे? नीतीश कुमार को राष्ट्रीय नेता बनाकर ही दम लेंगे उपेन्द्र कुशवाहा, कहा-इस मिशन में दिन-रात लगा हूं

बिहार को तेजस्वी संभालेंगे? नीतीश कुमार को राष्ट्रीय नेता बनाकर ही दम लेंगे उपेन्द्र कुशवाहा, कहा-इस मिशन में दिन-रात लगा हूं

पटना. बिहार को आने वाले वर्षों में तेजस्वी यादव संभालेंगे यानी बिहार के मुख्यमंत्री पद पर तेजस्वी यादव को महागठबंधन की ओर से बैठाया जाएगा. वहीं मौजूदा सीएम नीतीश कुमार अब राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय होंगे और इसके लिए जदयू नेताओं ने तैयारी भी शुरू कर दी. इन बातों का इशारा किया है जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने जिन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए नीतीश को राष्ट्रीय नेता बनाने की बात कही है. 

उपेंद्र कुशवाहा ने सोशल मीडिया पर कहा, पहले खबर फैलाई गई कि उपेंद्र कुशवाहा बिहार सरकार में मंत्री बनेंगे। फिर कहा जा रहा है कि मंत्री नहीं बनने से नाराज़ हैं। अरे भाई, आपको मालूम है न, मैं तो भारत सरकार में मंत्री था। वहां से किसी ने हटाया नहीं था मुझे। सम्मान पर पड़ा, मैंने स्वयं इस्तीफा दे दिया। जब भारत सरकार में मंत्री की कुर्सी ने मुझे नहीं ललचाया, तो राज्य सरकार में मंत्री बनना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है क्या..! 

उन्होंने आगे लिखा, कान खोलकर सुन लीजिए मेरे दोस्तों, भारत सरकार में मंत्री रह चुका हूं। राज्य में मंत्री न अभी बनना था और न कभी भविष्य में ऐसी चाहत है। अपने नेता और पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने के मिशन में लगा हूं और दिन-रात लगा रहूंगा। फिलहाल एक सूत्री संकल्प सिर्फ और सिर्फ यही है। बस और कुछ नहीं।


उनकी इन बातों से स्पष्ट है कि वे सीएम नीतीश को अब राष्ट्रीय नेता बनाने के मिशन में लगे हैं. जदयू अध्यक्ष ललन सिंह पहले ही कह चुके हैं कि नीतीश कुमार को 2024 में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार अगर विपक्ष के दल चाहेंगे तो बनाया जा सकता है. अब कुशवाहा के पोस्ट में भी उसी ओर इशारा करते हुए नीतीश को राष्ट्रीय नेता बनाने की बात कही गई है. 

ऐसे में बड़ा सवाल उठता है कि नीतीश के राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय होने पर बिहार की कमान कौन संभालेंगे. जैसा नीतीश कुमार ने कुछ दिनों पूर्व कहा था कि आने वाले समय में तेजस्वी अहम जिम्मेदारी संभालेंगे. उनके उस बयान और अब कुशवाहा के नीतीश को राष्ट्रीय नेता बनाने की टिप्पणी के बाद ऐसा माना जा रहा है कि तेजस्वी ही भविष्य में महागठबंधन की ओर से बिहार के सीएम चेहरा होंगे. वहीं कुशवाहा ने एक बार फिर से उन बातों का खंडन किया है कि वे नीतीश सरकार में मंत्रीनहीं बनने से नाखुश हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News