बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के मौसम में सबसे बड़ा बदलाव, सर्दी का आलम, मौसम विभाग ने 5 दिनों के लिए ये अलर्ट किया जारी

बिहार के मौसम में सबसे बड़ा बदलाव, सर्दी का आलम, मौसम विभाग ने 5 दिनों के लिए ये अलर्ट किया जारी

पटना. बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. पश्चिमी विक्षोभ का असर सूबे पर पड़ सकता है. पछुआ हवा के सतत प्रवाह के कारण सुबह और शाम में टंड का असर अभी कम होने वाला नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार पूरे बिहार में दिन में धूप खिलेगी लेकिन रात में ठंड कंपकपाएगी. 

बिहार के मौसम में हर दिन  बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. इसके तहत 9 से 13 मार्च तक फिलहाल तेज ठंड हवा चलेगी. जिसका असर लोगों के स्वास्थ्य को बिगाड़ सकता है. ऐसे में सुबह शाम गर्म कपड़े पहनने की सलाह जारी की गई है. 

मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार पटना सहित सूबे के अधिकांश हिस्सों में पछुआ हवा की गति 15-20 किमी प्रति घंटा और कुछ स्थानों पर 30 किमी प्रति घंटा तक चलने की संभावना है. ऐसे में  विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. पहाड़ों पर बर्फवारी के चलते तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट तापमान में आ सकती है.  

ठंडी पछुआ हवा के कारण दिन और रात के तापमान में दो से तीन डिग्री का अंतर देखा जा रहा है, जिससे लोगों को सुबह और शाम में हल्की ठंड का एहसास हो रहा है.दिन चढ़ने के साथ तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है. वहीं, पिछले दिनों के मुकाबले हवा की रफ्तार भी काफी कम है. इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार यह स्थिति अभी एक सप्ताह तक रहने वाली है.


Suggested News