BIHAR NEWS : वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी लोगों की भीड़, चप्पलों से लोगों की पिटाई करते दिखी महिला

BIHAR NEWS : वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ी लोगों की भीड़, चप्पलों से लोगों की पिटाई करते दिखी महिला

PATNA : कोरोना टीकाकरण के ‘छह करोड़ छह माह’ अभियान की शुरूआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इस वर्ष 21 जून को की गई थी। इस अभियान के तहत  पिछले 2 महीने में 2 करोड़ से भी अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं। इस अभियान में लगे स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंट लाइन वर्कर्स की प्रशंसा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि इस महाभियान में 13 हजार से अधिक टीकाकर्मी, 15 हजार डाटा इंट्री ऑपरेटर के अलावे अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया था। 

सबसे ज्यादा पूर्वी चंपारण में डेढ़ लाख लोगों ने टीके लगवाये। इस दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में उत्सवी माहौल बना रहा। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए लोग सुबह से ही टीका लगवाने के लिए अपने-अपने वैक्सीनेशन केंद्र पर डटे रहे। लोगों की जागरूकता का ही परिणाम रहा कि स्वास्थ्य विभाग अपने लक्ष्य के करीब पहुंचा और एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण कर बिहार ने देश में पहला स्थान बनाया। आज बिहार में लगभग बीस लाख लोगों को टीका लगाया गया।

इस बीच कई जगहों पर टीकाकरण केन्द्रों पर आपाधापी मची रही। गोपालगंज जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा । कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कोई भी नहीं दिखा रहा था । इस बीच एक महिला भीड़ से बचाव के लिए चप्पलों से लोगों को पिटाई करते हुए दिख रही थी । जिसका वीडियो किसी ने वायरल कर दिया । हालाँकि NEWS4NATION इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है । लेकिन वीडियो जिला के हथुआ का बताया जा रहा है । वहीँ सासाराम में लोगों के बीच कोरोना टीकाकरण को लेकर जमकर मारपीट का मामला सामने आया है । जहाँ लोग एक दुसरे पर लाठी डंडे से हमला करते नजर आये।

गोपालगंज से एस के श्रीवास्तव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News