कोरोना जांच कराने गयी थी महिला, अस्पताल के गेट पर हुई बेहोश

कोरोना जांच कराने गयी थी महिला, अस्पताल के गेट पर हुई बेहोश

पटना: कोरोना तांडव मचा रहा है देश में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुकें हैं. कोरोना को जितने हलके में लोग ले रहें थें उनको गंभीर परिणाम भुगतना पड़ रहा है. जानकारी के मुताबिक बुधवार को न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल में जांच कराने के इंतजार में एक महिला अस्पताल गेट पर ही बेसुध होकर गिर पड़ी. वह घंटों वहीं गिरी रही. कोरोना के डर से कोई उसे हाथ नहीं लगा रहा था. इधर, एम्स में भर्ती नहीं होने से निराश लोगों ने हंगामा कर दिया. 

उन्हें शांत कराने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. अस्पतालों में मरीजों के परिजनों और स्वास्थ्यकर्मियों के बीच तू-तू मैं-मैं अब दिनचर्या का हिस्सा बनता जा रहा है. राजधानी के बड़े से लेकर छोटे अस्पताल तक महामारी से परेशान लोगों के सब्र का बांध टूटने लगा है. दरअसल, एक ही परिवार में कई लोग एक साथ संक्रमित हो रहे हैं. अस्पतालों में इलाज कराने, भर्ती होने अथवा कोरोना जांच कराने के लिए पहुंचनेवाले लोगों की भारी भीड़ जमा होने लगी है. 

कोविड वार्ड में बेडों की संख्या सीमित होने के कारण लोगों को जगह नहीं मिल पा रही है और होम आइसोलेशन अथवा किसी अन्य अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी जा रही है. इस परेशानी में कोई बताने वाला नहीं मिलता है तो लोग हंगामा पर उतारू हो जा रहे हैं. पीएमसीएच कोरोना जांच केंद्र पर दिन के 12 बजे मरीजों की लंबी कतार दिखी. कोविड वार्ड में इलाज कराने आए कई लोगों को जांच के बाद लौटाया जा रहा था. एक मरीज के परिजन एंबुलेंस चालक से नजदीक का सस्ता कोविड अस्पताल के बारे में जानकारी लेता दिखा। बताया कि हाजीपुर से पीएमसीएच रेफर होकर उनका मरीज आया था. लेकिन यहां डॉक्टर बेड की कमी बताकर होम आइसोलेशन में जाने की सलाह दे रहे हैं.


Find Us on Facebook

Trending News