बिहार में झाड़ू लेकर विरोध कर रही महिलाएं, नीतीश सरकार का निर्णय लोगों को गुजर रहा नागवार

बिहार में झाड़ू लेकर विरोध कर रही महिलाएं, नीतीश सरकार का निर्णय लोगों को गुजर रहा नागवार

पटना. बिजली का स्मार्ट मीटर लगाना बिहार के लोगों नापसंद गुजर रहा है. नतीजा है कि न सिर्फ इसका व्यापक स्तर पर विरोध हो रहा है बल्कि कहीं कहीं तो विद्युतकर्मियों को भारी गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में एक मामले में विद्युतकर्मियों को लोगों ने झाड़ू मारकर भगा दिया. यह अजीबोगरीब वाकया हुआ है पटना में जहाँ विद्युतकर्मियों को स्मार्ट मीटर लगाने के विरोध कर रही महिलाओं ने झाड़ू लेकर खदेड़ दिया. 

पटना के बिक्रम थाना क्षेत्र के इमामबाड़ा के पास यह घटना हुई. विद्युतकर्मियों का दल जब स्मार्ट मीटर लगाने पहुंचा तो उपभोक्ताओं और विद्युतकर्मी में तीखी नोकझोंक हुई. बाद में विरोध कर रही महिलाओं ने गुस्से में झाड़ू निकाल लिया. उन्होंने झाड़ू लहराते हुए विद्युतकर्मियों विरोध शुरू कर दिया. स्थिति यहां तक पहुंच गई कि विद्युतकर्मियों को वहां से हटने के लिए मजबूर होना पड़ा. 

दरअसल, महिलाओं और विरोध कर रहे लोगों क कहना है कि स्मार्ट मीटर में कई प्रकार की खामियां हैं. जिनका बिल पुराने मीटर में 1000 रुपए आटा है उनका बिल नए मीटर में 200 से  300 रुपए बढ़ जाता है. इससे आम लोगों को सुविधा के बदले असुविधा होने लगती है. पुरे बिहार में यह हो रहा है. इसी को लेकर लोगों ने भारी विरोध किया. 

विद्युतकर्मियों को भारी विरोध और महिलाओं के हाथों में झाड़ू देखकर वहां से कदम पीछे खींचने पड़े. स्थिति यहां तक हो गई कि महिलाओं ने विरोध में जोरदार नारे लगाए. वहीं विक्रम थाने में दर्ज कराई गई एक शिकायत के अनुसार स्मार्ट मीटर गायब होने का मामला दर्ज कराया गया है. 


Find Us on Facebook

Trending News