बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नौंवी बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची वीमेंस इंडियन क्रिकेट टीम, बांग्लादेश को दस विकेट से रौंदा

नौंवी बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची वीमेंस इंडियन क्रिकेट टीम, बांग्लादेश को दस विकेट से रौंदा

DESK : कप्तान हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व में भारतीय वीमेंस क्रिकेट टीम ने एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। यह नौवीं बार है जब भारतीय वीमेंस टीम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। अब 27 जुलाई को होने वाले खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया की टक्कर श्रीलंका-पाकिस्तान मैच के विजेता से होगी।

इससे पहले आज खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में स्मृति मंधाना  के तेज अर्द्धशतक और शेफाली वर्मा ने शानदार पारी खेलते हुए बांग्लादेश को दस विकेट से रौंद दिया। स्मृति मंधाना ने 39 बॉल पर 55 रन बनाए। शेफाली वर्मा ने 28 बॉल पर 26 रन बनाए।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी बांग्लादेश की टीम सिर्फ 80 रन पर आउट हो गई। बांग्लादेश की ओर से निगार सुल्ताना ने 32 और शोर्ना अख्तर ने नाबाद 19 रन बनाए। सात अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके। इंडियन पेसर रेणुका सिंह और स्पिनर राधा यादव ने 3-3 विकेट लिए। पूजा वस्त्राकर और दीप्ति शर्मा को एक-एक विकेट मिला।

इसके बाद शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अपनी बेहतरीन फॉर्म को जारी रखते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. दोनों ने संभलकर खेलते हुए 43 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी की और 10 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 70 रनों तक पहुंचाया. इस तरह टीम इंडिया को जीत हासिल करने में जरा भी दिक्कत नहीं हुई.

आठ से सात बार बने चैंपियन

एशिया कप में टीम इंडिया का हमेशा से दबदबा रहा है. 2004 से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने हर बार फाइनल में जगह बनाई है. 7 बार टीम इंडिया ने एशिया कप जीता है और एक बार उसे बांग्लादेश से ही हार मिली थी. अब टीम इंडिया ने 9वीं बार फाइनल में जगह बना ली है और उसके 8वीं बार एशियन चैंपियन बनने का रास्ता साफ ही नजर आ रहा है


Suggested News