PATNA NEWS : प्लांट में काम करने के दौरान मजदूर की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने किया जमकर हंगामा

PATNA NEWS : प्लांट में काम करने के दौरान मजदूर की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर परिजनों ने किया जमकर हंगामा

PATNA : शनिवार को बिहटा थाना क्षेत्र के पैनाल गाँव स्थित श्री बालाजी फेब्रिकेशन प्लांट में काम कर रहे एक मजदूर की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। इधर मौत की सूचना मिलने पर आक्रोशित मृतक के परिजनों ने मुआवज़े एवं न्याय की मांग को लेकर प्लांट के पास शव को रखकर जमकर हंगामा किया। घटना की सूचना पर पहुँची पुलिस आक्रोशित लोगों को समझाने में जुट गई है। मृतक मजदूर की पहचान पालिगंज के ख़िरीमोर थाना क्षेत्र के मेरा गांव निवासी विवेसवर यादव के 22 वर्षीय पुत्र सुद्दु कुमार के रूप में हुई है। 

मृतक एक साल पहले से पैनाल गाँव के समीप श्री बालाजी फेब्रिकेशन प्लांट में हेल्पर का काम करता था। मृतक के पिता ने बताया कि सुडु कुमार का शव शनिवार की सुबह लगभग 8.30 बजे टुनटुन शर्मा एवं महेंद्र घर पर छोड़ कर फरार हो गए। वही उन्होंने ने कहा कि शव को देखने से प्रतीत होता है की निर्मम तरीके से हत्या कर दिया गया है। पूरा चेहरा खून से लथपथ है। मृतक की 6 माह पूर्व सरोति गाँव निवासी पूजा कुमारी से शादी हुई थी। 

मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है। फिलहाल पुलिस एवं  स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने परिजनों को शांत कराया और जबकि प्लांट का मालिक मृतक के परिवार को 6 लाख रुपया मुआवजा के तौर पर देने को तैयार हो गया, जिसके बाद मामला शांत हुआ। वही इस संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि फोन के जरिए सूचना मिली थी कि कन्हौली के पैनाल स्थित एक प्लांट में एक मजदूर की मौत हो गई थी, जिसके बाद पुलिस  जांच करने पहुंचे थी। फिलहाल इस संबंध में मृतक के परिजनों के तरफ से कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। 

पटना से सुमित की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News