बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गरीबों को केंद्रीय योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कार्यकर्ता चलाएं विशेष अभियान : अजीत कुमार

गरीबों को केंद्रीय योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कार्यकर्ता चलाएं विशेष अभियान : अजीत कुमार

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्य के पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने रविवार को सरैया प्रखंड के कई गांव में जन संवाद कार्यक्रम चलाकर कार्यकर्ताओं से गरीबों को केंद्रीय योजना का लाभ दिलाने के लिए विशेष अभियान चलाने का अपील किया। कुमार ने प्रखंड के बखरा एवं बसतपुर गांव में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांव व गरीबों की दशा - दिशा सुधारने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। 

उन्होंने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने, समाज के 18 पिछड़े , दलित व अल्पसंख्यक वर्ग के लिए प्रधानमंत्री विश्वकर्म योजना, शौचालय से वंचित सभी गरीबों के लिए शौचालय की सुविधा, गरीबों को पांच लाख रुपए का मुफ्त  चिकित्सा सुविधा, बेटियों के लिए सुकन्या योजना, वृद्ध लोगों के लिए अटल पेंशन योजना, गरीबों को मुफ्त में अनाज मुहैया कराने सहित दर्जनों योजना चलाकर अपनी प्रतिबद्धता स्पष्ट कर दिया है। 

कुमार ने उपस्थित भाजपा कार्यकर्ता, समर्थक व बुद्धिजीवियों से प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने के लिए इन योजनाओं का लाभ गरीबों को त्वरित मिले। इस बावत गांव स्तर पर अभियान चलाने का अपील किया। उन्होंने कहा कि गांव के अधिसंख्यक गरीब आज भी आयुष्मान कार्ड से वंचित है। वंचित लोगों का आयुष्मान कार्ड बने इसके लिए कार्यकर्ताओं को विशेष रूप से पहल करना पड़ेगा।

इस अवसर पर आयोजित जन संवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता वार्ड पार्षद जय मंगल मांझी एवं मुखिया प्रतिनिधि सुनील शर्मा ने किया। कार्यक्रम को सामाजिक कार्यकर्ता संजय सिंह, मुन्ना पांडे,  अंकेश ओझा,प्रितम कुमार, राकेश सिंह, कमलेश प्रसाद सिंह, उमेश प्रसाद सिंह , पुरुषोत्तम सिंह, परमानंद शाह  , किशन देव माझी, मनीष ठाकुर , सुनील शाह ,अरविंद कुमार , मुकेश कुमार, कुंदन कुमार ,अमित कुमार, शेखर सिंह आदि ने संबोधित किया।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News