BIHAR NEWS : काम करनेवाली दाई ने बेटे के साथ मिलकर की व्यवसायी के घर चोरी, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

BIHAR NEWS : काम करनेवाली दाई ने बेटे के साथ मिलकर की व्यवसायी के घर चोरी, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

BHAGALPUR : नवगछिया थाना क्षेत्र के नवगछिया बाजार रूगटा सत्संग भवन रोड में व्यवसाई पवन कुमार चिरानियां के घर से 3 नवंबर की रात को ताला तोड़कर उनका 315 बोर का लाईसेंसी राइफल एवं नकदी रूपया अज्ञात अपराधियों के द्वारा चोरी कर लिया गया था। जिसके संबंध में वार्ड नंबर 22 के रूंगटा सत्संग भवन रोड के रहने वाले पवन कुमार चिरानियाँ के द्वारा लिखित आवेदन दिया गया था। जिसमें साफ तौर पर लिखा था की 02 नवंबर को अपने परिवार के सभी सदस्य के साथ सिलीगुड़ी गये थे। 03 नवंबर को रात्रि 11:00 बजे जब वापस आये तो देखे की दो रूम का कुंडी टूटा हुआ है और आलमीरा खुला हुआ है। उसमें रखा हुआ इनका लाईसेंसी रायफल, 06 गोली गायब है और दूसरे रूम के आलमीरा भी खुली हुई है। जिसमें रखी हुई साढ़े तीन लाख रूपया भी गायब है। जिसके संबंध में नवगछिया थाना में केस दर्ज कराया गया था।

जांच के क्रम में पवन कुमार चिरानिया द्वारा पुनः रूपये का मिलान करने पर बताया गया की इनका कुल नौ लाख पचास हजार रूपया की चोरी हुई है। कांड की गंभीरता को देखते हुए नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, नवगछिया के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर कांड के उदभेदन, अभियुक्तों की गिरफ्तारी तथा कांड में चोरी गए रायफल एवं रूपया की बरामदगी हेतू निर्देश दिया गया।

गठित विशेष टीम के द्वारा कांड अनुसंधान के क्रम में शामिल अपराधियों की पहचान एवं साक्ष्य संकलन हेतू प्रभारी, ट्रैकर डॉग  स्क्वायड एवं निदेशक, विधि विज्ञान प्रयोगशाला द्वारा  सी०सी०टी०भी० फुटेज खंगाला गया। साथ ही  पवन कुमार चिरानियाँ के घर में झाडू-पोछा करने वाली दाई एवं उनके साथ में काम करने वाले उनका लड़का को संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए पूछताछ की गई। साथ ही उनके घर के पास के अन्य संदिग्ध गतिविधि के लोगों को पूछताछ हेतू हिरासत में लिया गया। पवन कुमार चिरानियाँ के घर में झाडू-पोछा का काम करने वाली मोहम्मद शकील की पत्नी दाई जुलेखा खातून और उनका लड़का मो० नूर  से पुलिस ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए पूछताछ की। पूछताछ करने पर इन्होंने कांड में शामिल होने की बात को स्वीकार किया और बताया की पवन कुमार चिरानिया के घर से हम लोगों ने ही चोरी की है और चोरी हुए रूपये में से कुछ रुपए खर्च हुए हैं। शेष रूपया घर में हैं। 

उन्होंने बताया की खर्च किए चोरी के रुपए से हम लोगों ने मोबाईल ख़रीदा था, बाकी पैसे चांद नगर का रहने वाला मोहम्मद अजमल और मजनू उर्फ जुबेर के पास है। वहीं रायफल की बरामदगी के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि चोरी किया गया रायफल एवं गोली से डर गई और पुलिस के पकड़ाने के डर से मो० अजमल एवं उनके दोस्त मो० मजनू उर्फ जुबैर को छिपाकर रखने के लिए दिया है। पकड़ाये व्यक्ति के स्वीकारोक्ति बयान तकनीकी अनुसंधान एवं आसूचना से मुख्य आरोपी दाई जुलेखा खातून एवं मो० नूर के घर से 4,50,000/- (चार लाख पचास हजार) रूपया नगद, दो मोबाईल बरामद किया गया। बाकी के पैसे भी इस केस में संलिप्त अभियुक्त के घर छापेमारी कर निकाला गया। वही उजानी गांव स्थित बगीचा से चोरी गये रायफल को बोरा में लपेटा हुआ बरामद किया गया है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News