बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वाह रे भाजपा ! 12वीं के बच्चों को दे रहे हैं सेक्स ज्ञान, और सीएम नीतीश करें सुरक्षित सेक्स पर बात तो बवाल, अशोक चौधरी ने किताब खोलकर BJP को दिखाया आइना

वाह रे भाजपा ! 12वीं के बच्चों को दे रहे हैं सेक्स ज्ञान, और सीएम नीतीश करें सुरक्षित सेक्स पर बात तो बवाल, अशोक चौधरी ने किताब खोलकर BJP को दिखाया आइना

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विधानमंडल के दोनों सदनों में सुरक्षित सेक्स को लेकर दिए गए बयान पर गुरुवार को भी हंगामा मचा रहा. भाजपा ने विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में सीएम नीतीश के इस बयान की निंदा करते हुए लगातार दूसरे दिन हंगामा किया. दोनों सदनों की कार्यवाही भी बाधित हुई. इस बीच सीएम नीतीश के इस्तीफा की मांग कर रहे भाजपा सदस्यों को भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने आड़े हाथों लिया है. उन्होंने देश के विद्यालयों में पढाई जाने वाली एनसीईआरटी की 12वीं की बायोलोजी किताब दिखाकर भाजपा के आरोपों का जवाब दिया. 

अशोक चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के सुरक्षित सेक्स के बयान पर भाजपा के हंगामा करने के पीछे कहीं पर निगाहें और कहीं पर निशाना है. उन्होंने कहा कि भाजपा का मूल मकसद नीतीश कुमार द्वारा आरक्षण का दायरा 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 65 प्रतिशत करने की पहल को रोकना है. जातीय गणना के बाद भाजपा को यह उम्मीद नहीं थी कि इसकी रिपोर्ट सदन में आयगी. फिर उसी शाम कैबिनेट से आरक्षण के दायरे को बढ़ाने पर स्वीकृति होगी. साथ ही 9 नवंबर को ही इसे सदन में पेश किया जाएगा. अब भाजपा इस मुद्दे पर आरक्षण को अटकाने के मकसद से सीएम नीतीश के बयान को आगे कर हंगामा कर रही है. 

उन्होंने कहा कि एक ओर देश के विद्यालयों में पढाई जाने वाली एनसीईआरटी की 12वीं की बायोलोजी किताब में नाबालिग बच्चों को बताया जाता है कि स्त्री-पुरुष के बीच सम्बन्धों से बच्चा कैसे पैदा होता है. दूसरी ओर मैच्योर लोगों के बीच जो खुद बाल बच्चे वाले हैं उनके बीच सीएम नीतीश अगर सुरक्षित सेक्स पर बात करते हैं तो इसे भाजपा गलत बता रही है. अशोक चौधरी ने कहा कि जातीय गणना की जो रिपोट आई है उससे भी साफ होता है कि दलितों की आबादी ज्यादा बढ़ी है. इसलिए नीतीश कुमार ने जो बातें कही हैं वह सुरक्षित सेक्स और आबादी नियंत्रण को लेकर है. 

अशोक चौधरी ने कहा कि भाजपा को नीतीश कुमार के बयान पर आपत्ति करने और उनका विरोध जताने के पहले चाहिए कि 12वीं की बायोलोजी किताब का सिलेबस बदल दें. सीएम नीतीश के बयान को लेकर राज्यपाल से मिलने के पहले भाजपा एनसीईआरटी का सिलेबस बदला दे. 


Suggested News