बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौसम का येलो अलर्ट, बिहार के 5 जिलों में होगी झमाझम बारिश, ठनका से रहें सावधान, जानिए अगले कुछ दिनों में आपके शहर में मौसम का हाल

मौसम का येलो अलर्ट, बिहार के 5 जिलों में होगी झमाझम बारिश, ठनका से रहें सावधान, जानिए अगले कुछ दिनों में आपके शहर में मौसम का हाल

पटनाः मानसून मंथर गति के बाद तीनों में सक्रिय होने वाला है, मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों में कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार को गया, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, बक्सर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार के जिलों में हल्की बारिश हो रही है. वहीं कई हिस्सों में ऊमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं. बुधवार को दिन में धूप खिली रही, जिसके बाद लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा. बादल छाने से सूरज की तल्खी से लोगों को राहत मिल रही है, लेकिन वायुमंडल में आर्द्रता की मात्रा अधिक होने के कारण उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है.पटना में सुबह में बादलों की आवाजाही के बीच दिन चढ़ते ही उमस और गर्मी का लोगों ने सामना किया.  

मौसम विभाग के अनुसार बांग्लादेश और इसके आसपास एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. चक्रवातीय परिसंचरण समुद्र तल से ऊपर फैला हुआ है जिसके धीरे-धीरे उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है इससे  बिहार के कुछ जिलों में अगले दो से तीन दिनों भारी वर्षा के आसार है.

मौसम विभाग के अनुसार 23 अगस्त को गया, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास, जमुई, नवादा, मुजफ्फरपुर और बांका में भारी बारिश हो सकती है. तो 24 अगस्त को पटना, अरवल, जहानाबाद, गया, सीवान, वैशाली, नालंदा, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, सारण, बक्सर और भोजपुर में एक दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. 


Suggested News