बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं बिहार, नवादा में करेंगे चुनाव प्रचार, एनडीए को 40 लोकसभा सीट दिलाने का बड़ा गेम करेंगे सेट

योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं बिहार, नवादा में करेंगे चुनाव प्रचार, एनडीए को 40 लोकसभा सीट दिलाने का बड़ा गेम करेंगे सेट

पटना. बिहार में लोकसभा की 40 सीटों पर जीत हासिल करने के भाजपा के सपने को साकार करने अब योगी आदित्यनाथ राज्य में चुनावी दौरे पर आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बिहार दौरा 15 अप्रैल को होने वाला है. भाजपा सूत्रों के अनुसार योगी आदित्यनाथ का 15 अप्रेल को बिहार दौरा होगा. वे 15 अप्रैल को नवादा में चुनाव प्रचार करेंगे. नवादा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. विवेक ठाकुर के समर्थन में योगी की चुनावी सभा होगी. नवादा के अकबरपुर में 15 अप्रैल को दोपहर करीब 12.30 बजे चुनावी सभा होगी. नवादा में इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनावी सभा को संबोधित किया था. 

दरअसल, लोकसभा के पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल को है. इसमें नवादा के साथ ही जमुई, गया और औरंगाबाद में बिहार में मतदान होना है. इन सीटों पर फ़िलहाल भाजपा और एनडीए के घटक दलों का कब्जा है. इस बार भी जमुई में लोजपा (रामविलास), गया में हम और औरंगाबाद तथा नवादा में भाजपा के उम्मीदवार हैं. एनडीए ने इसी क्रम में अपने स्टार प्रचारक को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया और और योगी आदित्यनाथ नवादा में चुनाव प्रचार करेंगे. 

योगी आदित्यनाथ की हिंदूवादी छवि और यूपी में उनके मुख्यमंत्री काल में लिए गए सख्त फैसलों को अब पार्टी अन्य राज्यों में भुनाने की कोशिश में है. योगी की बिहार में काफी लोकप्रियता भी है. ऐसे में पार्टी ने पीएम मोदी के बाद अब योगी को भी नवादा के सियासी समर में चुनाव प्रचार में उतारने के निर्णय लिया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार नवादा के साथ ही योगी आदित्यनाथ आने वाले समय में कुछ अन्य सीटों पर प्रचार करने आ सकते हैं. 


Suggested News