राजनीतिक दबाव के आगे झुकी योगी सरकार; राहुल, प्रियंका समेत पांच को लखीमपुर खीरी जाने की मिली इजाजत

राजनीतिक दबाव के आगे झुकी योगी सरकार; राहुल, प्रियंका समेत पांच को लखीमपुर खीरी जाने की मिली इजाजत

Desk. लखीमपुर खीरी मामले में योगी सरकार पर बढ़ते राजनीतिक दबाव के चलते सरकार ने राहुल गांधी  और प्रियंका गांधी समेत पांच लोगों को लखीमपुर जाने की इजाजत दे दी है. इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें राहुल और प्रियंका गांधी समेत पांच लोगों को लखीमपुर खीरी जाने देने के लिए फैसला लिया है. बता दें कि राहुल गांधी आज यूपी पहुंच रहे हैं. यहां वे लखीमपुर खीरी भी जाएंगे.

बता दें कि लखीमपुर खीरी जाने के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी हिरासत में ली गयी थी. इस बीच प्रियंका गांधी को रिहा कर दिया गया है. उनकी लखीमपुर जाने की भी सूचना मिल रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी सीतापुर जाने के लिए दिल्ली से फ्लाइट के जरिये लखनऊ आ रहे हैं. जबकि सचिन पायलट सड़क के रास्ते सीतापुर के लिए रवाना हुए हुए हैं.

वहीं, उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को कुचलने के आरोपी आशीष मिश्र की जल्द गिरफ्तारी हो सकती है. किसान संगठन लगातार इसकी मांग कर रहे हैं और किसानों के दबाव के चलते सरकार एक्शन ले सकती है. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और आशीष के पिता अजय मिश्र को भी दिल्ली तलब किया गया है. वह नॉर्थ ब्लॉक दिल्ली पहुंच भी गए हैं. यहां उनकी गृहमंत्री अमित शाह के साथ करीब आधे घंटे मुलाकात हुई है.

यूपी में अपराधियों को खुली छूट- राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ ही केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा है कि यूपी में किसानों को कुचला जा रहा है और आरोपियों पर एक्शन नहीं लिया जा रहा है.

राहुल गांधी ने कहा, 'कुछ समय से हिंदुस्तान के किसानों पर सरकार का आक्रमण हो रहा है. एक तो किसानों को जीप के नीचे कुचला जा रहा है. उनका मर्डर किया जा रहा है. बीजेपी के होम मिनिस्टर की बात हो रही है, उनके पुत्र की बात हो रही है. उन पर कोई एक्शन नहीं हो रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News