योगी सरकार ने आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी को लिया अपने कब्जे में, 70 एकड़ जमीन पर भी जिला प्रशासन बैठा

योगी सरकार ने आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी को लिया अपने कब्जे में, 70 एकड़ जमीन पर भी जिला प्रशासन बैठा

रामपुर (यूपी). समाजवादी पार्टी के लोकसभा सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाई कोर्ट से झटका लगने के बाद आजम खान की रामपुर स्थित जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर सरकार ने कब्जा कर लिया है। यूनिवर्सिटी की जमीन यूपी सरकार द्वारा कब्ज किये जाने को लेकर आजम खान ने इलाहाबाद उच्च में याचिका दायर की थी. इस न्यायालय ने सुनवाई करते हुए याचिका को खारिज कर दिया था. अब यूनिवर्सिटी की 70 एकड़ से ज्यादा जमीन पर सरकार ने कब्जा कर लिया है.

जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर कब्जा करने के लिए रामपुर जिला प्रशासन की टीम गुरुवार को ही पहुंच गई थी. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद थी. बता दें कि उच्च न्यायालय ने आजम खान की याचिका खारिज कर दी थी. इसके बाद हम जमीन पर कब्जा करने आए.

गौरतलब है कि मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को वर्ष 2005 में कुछ शर्तों पर इस विश्वविद्यालय का निर्माण करने के लिए जमीन दी गई थी. इन शर्तों का पालन नहीं करने के लिए राज्य सरकार ने जमीन अधिग्रहण की कार्रवाई शुरू की. आजम खान ने इसे हाईकोर्ट में चुनौती दी थी. आजम खान इस ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं, जबकि उनकी पत्नी डॉक्टर तजीन फातिमा ट्रस्ट की सचिव और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान इस ट्रस्ट के सक्रिय सदस्य हैं.


Find Us on Facebook

Trending News