योगी ने जाना डिम्पल का हाल, अखिलेश से पूछा अब कैसी हैं, सियासी उठापटक के बीच शिष्टाचार की पेश की मिसाल

योगी ने जाना डिम्पल का हाल, अखिलेश से पूछा अब कैसी हैं, सियासी उठापटक के बीच शिष्टाचार की पेश की मिसाल

लखनऊ. भले सियासी तौर पर राजनेता एक दूसरे के खिलाफ जहर जुबानी करते रहते हों लेकिन संबंधों को बनाए रखने की कला भी राजनेताओं को आती है. इसका बेहतरीन उदाहरण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेश किया है. 

बुधवार को जब पता चला कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और बेटी को कोरोना हो गया है तो योगी आदित्यनाथ ने शिष्टाचार की मिसाल पेश की. उ.प्र मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि योगी ने अखिलेश यादव को फोन कर उनके परिवार के लोगों की सेहत की जानकारी ली. कार्यालय की ओर से कहा गया, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और उनकी बेटी के कोरोना पॉजिटिव आने की जानकारी होने पर फोन करके उनका हालचाल लिया,  दोनों के स्वास्थ लाभ की कामना की. मुख्यमंत्री ने अखिलेश यादव से भी उनकी सेहत की जानकारी ली. 

डिम्पल यादव ने स्वास्थ्य प्रतिकूल होने पर कोरोना जाँच कराई थी. इसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इतना ही नहीं उनकी बेटी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है. इसे लेकर आखिलेश यादव परिवार की चिंता बढ़ गई है. कहा जा रहा है कि हाल ही में अखिलेश की बेटी विदेश से लौटी थी. इस बीच स्वास्थ्य विभाग की ओर से अखिलेश परिवार के अन्य सदस्यों और उनके आवसीय एवं कार्यालय के लोगों की कोरोना जाँच कराने की अपील की गई है. गुरुवार को कुछ लोगों को सभी के सेम्पल लेने के लिए भेजा जा सकता है. 

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 7,495 नए मामले आए, 6,960 रिकवरी हुईं और 434 लोगों की कोरोना से मौत हुई. देश में इस समय कुल सक्रिय मामले: 78,190 है. वहीं कुल रिकवरी: 3,42,08,926, कुल मौतें: 4,78,759 और कुल वैक्सीनेशन: 1,39,69,76,774 हुआ है. 

कोरोना के साथ ही देश में ओमिक्रोन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. अब तक देश में 220 से ज्यादा लोगों के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर समीक्षा बैठक करने वाले हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News