जहानाबाद में ब्लड की कालाबाजारी करते पकड़ा गया युवक, आरोपी से पूछताछ में जुटी पुलिस

जहानाबाद में ब्लड की कालाबाजारी करते पकड़ा गया युवक, आरोपी से पूछताछ में जुटी पुलिस

JEHANABAD : जहानाबाद शहर के मलहचक मोड़ के समीप से ब्लड की कालाबाजारी करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि एक व्यक्ति को ब्लड की आवश्यकता थी। इसीलिए संतोष कुमार नामक व्यक्ति से संपर्क किया गया, जो कि खून बेचने का काम करता था। जिसके बाद उस व्यक्ति द्वारा ब्लड देने की एवज में ₹4500 की मांग की गई। 


जरूरतमंद व्यक्ति ने जब उस व्यक्ति को ब्लड के साथ जहानाबाद आने के लिए कहा तो वह व्यक्ति तैयार हो गया और जैसे ही वह व्यक्ति ब्लड लेकर मलहचक मोड़ के समीप पहुंचा की कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ जरूरतमंद व्यक्ति ने प्लानिंग के तहत रक्त लेकर आए युवक को धर दबोचा। उसे नगर थाने में लाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। पुलिस हिरासत ब्लड लेकर आए संजय कुमार ने बताया कि मैं संतोष कुमार नामक व्यक्ति जो पटना का रहने वाला है उसी के यहां काम करता हूं। उसी के कहने पर मैं इस जगह ब्लड लेकर आया हूं। 

ब्लड बैंक का कालाबाजारी का माफिया संतोष कुमार बताया जाता है। लेकिन जिस तरह से बीच सड़क पर ब्लड का कारोबार हो रहा है। इसे प्रतीत होता है कि इसकी कालाबाजारी की जा रही है। इसमें बहुत बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता विपुल कुमार ने कहा कि आम लोगों को सड़क पर कभी भी ब्लड नहीं मिलता है। ब्लड के लिए ब्लड बैंक एवं सरकारी संस्थाओं में इसकी व्यवस्था की जाती है। लेकिन जिस तरह से लोग द्वारा टेलीफोन के माध्यम से ब्लड पहुंचाने का काम चल रहा है। 

इससे प्रतीत हो रहा है कि लोग ब्लड का कालाबाजारी करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं और जरूरतमंद लोगों से मोटी रकम वसूल रहे हैं। इसमें बहुत बड़ा नेटवर्क काम कर रहा है। विपुल कुमार ने बताया कि जिस व्यक्ति को मैंने ब्लड का आर्डर दिया था। उसका फोन स्विच ऑफ बता रहा है। इससे आशंका जाहिर हो रहा है कि ये लोग ब्लड के गोरखधंधे में शामिल हैं। वहीं मामला सामने आने के बाद पुलिस उस युवक से पूछताछ कर छानबीन करने में जुट गई है।

जहानाबाद से गौरव की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News