बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेशनल हॉर्स राइडिंग चैंपियनशिप में बिहार के युवक ने जीता गोल्ड, तेजी के आगे 100 घुड़सवार रह गए पीछे

 नेशनल हॉर्स राइडिंग चैंपियनशिप में बिहार के युवक ने जीता गोल्ड, तेजी के आगे 100 घुड़सवार रह गए पीछे

GAYA : बेंगलुरु में आयोजित नेशनल हॉर्स राइडिंग चैंपियनशिप में बिहार के गया जिले के रहने वाले एक घुड़सवार ने गोल्ड मेडल लाकर पूरे राज्य का नाम रोशन किया है।गया जिले के इमामगंज प्रखंड क्षेत्र के रहने वाले अंकित यादव ने यह कारनामा किया है और देशभर से आए लगभग 100 घुड़सवारों को पीछे छोड़ते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। 

अंकित कुमार गया के अति नक्सल सुदूरवर्ती क्षेत्र से आते हैं और वहां से निकलकर घुडसवारी में एक अलग पहचान बनाना काफी मुश्किल भरा रहा है। बचपन से ही अंकित को घुड़सवारी का शौक था लेकिन गया तथा आसपास के जिलों में कोई प्रशिक्षण केंद्र नहीं होने के कारण वह छोटी उम्र में ही रांची चले गए और वहीं से पढ़ाई लिखाई करने के साथ घुडसवारी सीख रहे थे। 

अगस्त माह में हुआ नेशनल के लिए चयन

अगस्त महीने में ही इनका नेशनल के लिए चयन हुआ था, जिसके बाद उन्हें तैयारी के लिए सिर्फ पांच माह का समय मिला था। लेकिन कम समय  के बाद भी अंकित ने बेंगलुरु में आयोजित नेशनल हॉर्स राइडिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल लाकर पूरे राज्य का नाम गौरवान्वित किया है। अंकित के पिता मुखदेव यादव एवं माता दोनों सरकारी विद्यालय में शिक्षक हैं। दोनों अपने बेटे इस मुकाम तक पहुंचने से बहुत खुश है। गोल्ड मेडल जीतने के बाद गया एयरपोर्ट पर इनका आगमन हुआ और जिले भर के सैकड़ो लोग उनके स्वागत के लिए खड़े थे।

Suggested News