हाईवा की चपेट में आने से युवक की हुई मौत, लोगों ने काटा बवाल, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

हाईवा की चपेट में आने से युवक की हुई मौत, लोगों ने काटा बवाल, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

BEGUSARAI : बुधवार तेघड़ा थाना क्षेत्र के पिढौली बसौआ के समीप हाईवा की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी. इस घटना के बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया. आक्रोशित लोगों ने जहाँ हाईवा को आग के हवाले कर दिया वहीं एनएच 28 को घंटों जाम रखा. उग्र लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस बल पर भी पथराव किया. इसमें कई पुलिसवाले जख्मी हो गए हैं. बाद में भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग भी की. पुलिस ने आँसू गैस के छोड़े और हंगामा कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया. पुलिस के लाठीचार्ज से कई लोगो को भी गंभीर चोट आई है.

बताया जा रहा है कि तेघड़ा थाना क्षेत्र के आधारपुर में हाईवा से मिट्टी की कटाई की जा रही है. किसानों का आरोप है की उनके जमीन पर अवैध रूप से मिट्टी की कटाई की जा रही है. यह मामला तब और गरम हो गया जब मिट्टी कटाई में लगे हाईवा की चपेट में आने से एक युवक नीतीश कुमार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. इस घटना के बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा और दो हाईवा में आग लगा दिया. ग्रामीणों का आरोप है कि अक्सर ऐसी घटनाएं होती रहती है. लेकिन पड़ोस के गांव के संवेदक जोर जबरदस्ती कर मिट्टी कटाई का काम करते हैं.

 नीतीश की मौत के बाद लोगों ने जमकर बवाल काटा और एनएच 28 को जाम कर पुलिस पर पथराव भी किया. घटना के सामने आने के बाद पुलिस के वरीय अधिकारियों ने लोगों को समझाने बुझाने की काफी कोशिश की. लेकिन भीड़ में कोई मानने को तैयार नहीं था. लोगों का आरोप है कि पुलिस ने हवाई फायरिंग की है. इसके बाद लोगों का हंगामा और बढ़ गया. इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और जमकर लाठियां चटकाई. पथराव से कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है. 

पुलिस के लाठीचार्ज से भी कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. बाद में मामला शांत होने पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया है. इस मामले में तेघड़ा के एस डी ओ निशांत कुमार ने हवाई फायरिंग की बात से इंकार किया है. एसडीओ ने कहा कि इस घटना में दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही मिट्टी की अवैध कटाई को भी रोका जाएगा. फिलहाल इस घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है. घटनास्थल पर अभी भी भारी संख्या में पुलिस कैम्प कर रही है.

बेगूसराय से धनंजय झा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News