‘नालंदा’ के युवक ने दी रांची हवाईअड्डा को बम से उड़ाने की धमकी, एक सप्ताह में तीसरी बार धमकी मिलने से हाई अलर्ट

‘नालंदा’ के युवक ने दी रांची हवाईअड्डा को बम से उड़ाने की धमकी, एक सप्ताह में तीसरी बार धमकी मिलने से हाई अलर्ट

DESK. रांची हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी देने के बाद एक बार फिर से हडकंप मच गया। पिछले एक सप्ताह के दौरान यह तीसरा मौका है जब इस तरह से रांची हवाईअड्डे को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। हालांकि पिछले दो मौकों की तरह ही एक बार फिर से बम से उड़ाने की धमकी फर्जी निकली।

दरअसल, झारखंड सरकार के लिए नालंदा के रहने वाले रितेश पांडे नाम का युवक सिर दर्द बन गया है। बार-बार इस नाम के युवक द्वारा रांची के बिरसा मुंडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी जा रही है। स्वतंत्रता अगस्त से पहले बार-बार एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी से पुलिस परेशान है। हालांकि उनका कहना है कि हम हाई अलर्ट पर है। राजधानी के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को एक बार फिर यानी तीसरी बार उड़ाने की धमकी मिली है, विमानपत्तन के निदेशक को उसी फोन नंबर से फिर से धमकी मिली है जिससे दो बार पहले भी कॉल आ चुका है। 

बता दें, इसी फोन नंबर से गुरुवार को भी रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दी गयी थी। सोमवार 1 अगस्त  को फोन करने वाले आरोपी ने कहा कि उसके रिश्तेदार की तबीयत खराब है। इसलिए रुपये उसके एकाउंट में डाल दिया जाये, हालांकि जब उस आरोपी से अकाउंट नंबर मांगा गया, तो उसने फोन काट दिया। बता दें, यह तीसरी कॉल है जब रांची एयरपोर्ट को फिर से उड़ाने की धमकी मिली है। 


वहीं पुलिस का कहना है कि वे आरोपी के करीब है। उन्होंने कहा कि बार-बार कॉल करके कोई सिरफिरा इस तरह की हरकत कर रहा होगा। जानकारी के अनुसार, जिस नंबर से एयरपोर्ट को उड़ाने की पहली धमकी मिली थी वह नंबर नलंदा जिले के रहने वाले किसी रितेश पांडेय के नाम से रजिस्टर्ड है। बता दें, पिछले गुरूवार से अबतक तीन बार उसी नंबर से धमकी भरी कॉल आई है फिलहाल पुलिस मामने में जांच कर रही है। इधर तीसरी बार धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से एयरपोर्ट और यात्रियों की सुरक्षा के लिए अलर्ट जारी कर दी गई है। मामले में जांच जारी है। 

झारखंड के रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट को तीसरी बार बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इस बार भी एयरपोर्ट के एक अधिकारी के नंबर पर टेक्स्ट मैसेज से धमकी भेजी गई। मैसेज में लिखा गया है कि यदि 20 लाख रुपये नहीं दिए गए तो वह एयरपोर्ट को बम से उड़ा देगा। एयरपोर्ट प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। खबर लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई थी, परंतु पुलिस को सूचना दे दी गई थी। इससे पहले 28 और 29 जुलाई को भी इसी नंबर से धमकी दी गई थी। धमकी देने वाला अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। 

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि एक बार फिर से रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिली है। हो सकता है कि कोई डराने की कोशिश कर रहा है। हालांकि एयरपोर्ट प्रबंधन एयरपोर्ट और यहां आने वाले लोगों की सुरक्षा को लेकर अलर्ट है। इसके अलावा धमकी मामले की भी जांच की जा रही है। स्वतंत्रता दिवस को लेकर भी एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर है।


Find Us on Facebook

Trending News