लखनऊ में युवक की गोली मारकर हत्या, स्थानीय लोगों ने एक आरोपी को किया पुलिस के हवाले

लखनऊ में युवक की गोली मारकर हत्या, स्थानीय लोगों ने एक आरोपी को किया पुलिस के हवाले

लखनऊ. पुलिस से बेखौफ अपराधियों ने पुराने लखनऊ के ठाकुरगंज और सहादतगंज थाना क्षेत्र की सीमा पर रात करीब 8 बजे एक 35 वर्ष युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलने के बाद सहादत गंज और ठाकुरगंज पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल पर लहूलुहान पड़े युवक को ट्रामा सेंटर भेजा. लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि घटनास्थल से स्थायीन लोगों ने एक व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले भी किया है. जानकारी के अनुसार मृतक युवक सहादतगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है.

जानकारी के अनुसार सआदतगंज थाना क्षेत्र के तंबाकू मंडी चौपटिया के पास रहने वाले अकबर अली के 35 वर्षीय बेटे अन्नू उर्फ अनवर को रात करीब 8 बजे कैम्पबेल रोड पर सर में गोली मार दी गई. बताया जा रहा है कि अन्नू को जिस समय गोली मारी गई, उस समय चौराहे पर काफी भीड़ थी और हमलावर के साथ कई अन्य लोग भी आए थे. सर में गोली लगने के बाद अन्नू लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़ा.

बताया जा रहा है करीब 2 वर्ष पहले मृतक अन्नू उर्फ अनवर का चौक थाना क्षेत्र अंतर्गत कंचन मार्केट के पास कथित अपहरण हुआ था. यही नहीं अनु के भाई कि तंबाकू मंडी में गोली मारकर हत्या की जा चुकी है. बताया यह भी जा रहा है अन्नू का भाई एक दशक पूर्व नाका क्षेत्र में हुए एक व्यापारी के अपहरण कांड में भी जेल जा चुका है. लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान सड़क पर पड़े अनु उर्फ अनवर को ट्रामा सेंटर भेजा. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बताया जा रहा है कि इस हत्याकांड का कारण जमीनी विवाद सामने आ रहा है. मृतक अनवर पर हमला करने में एक व्यक्ति नहीं, कई व्यक्ति आए थे और पहले से ही घात लगाए बाजपाई पुरी भंडार के पास इंतजार कर रहे थे. जैसे ही हमलावरों को अनु नजर आया. एक हमलावर ने अनवर के सर में सटा कर गोलीमार मार दी. पुराने लखनऊ कैम्पबेल रोड पर हुए इस सनसनीखेज वारदात के बाद कई थानों की पुलिस और पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

एडीसीपी पश्चिम चिरंजीवी नाथ सिन्हा का कहना है कि 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने घटना का स्पष्ट करण तो नहीं बताया, लेकिन बताया यही जा रहा है कि घटना के पीछे जमीनी विवाद सामने आया है और मृतक अनवर कुछ महीने पहले ही जेल से छूट कर आया था.

Find Us on Facebook

Trending News