बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

YOUTUBE ने लाया नया फीचर, अब और करें कमाई

YOUTUBE ने लाया नया फीचर, अब और करें कमाई

हाल में ही यूट्यूब ने अपनी नई फीचर की घोषणा की, यूज़र्स के लिए अब खुशी की बात यह है कि वे अपनी पहले से रिकार्डेड वीडियो को यूट्यूब पर लाइव की तरह चला सकते हैं. यह प्रीमियर्स अभी-अभी लांच हुई है. यूट्यूब के चीफ प्रोडक्ट अफिसर नील मोहन ने गुरूवार को अपने ब्लॉग में लिखते हुआ कहा कि यूज़र्स के लिए प्रीमियर्स रोल आउट के लिए तैयार है. 

प्रीमियर्स का फीचर अगले 2 सप्ताह में बिटा टेस्टर्स के लिए आउट हो जाएगा. नील मोहन ने कहा,"जब कोई क्रिएटर कोई प्रीमियर रिलीज करने का ऑप्शन चुनता है तब हम ऑटोमैटिकली एक पब्लिक लैंडिंग पेज क्रिएट कर देंगे ताकि नए कॉन्टेंट को ज्यादा से ज्यादा पॉप्युलैरिटी मिले." उन्होंने यह भी कहा, "यह ऐसा ही होगा जैसे क्रिएटर की पूरी कम्यूनिटी एक साथ एक थिअटर में लेटेस्ट अपलोड को देख रही हो."

YOUTUBE-NEW-FEATURE-NOW-EARN-MORE-MONEY2.jpg

जब सभी यूज़र्स को प्रीमियर देखने के लिए मिलेगा तो वे क्रिएटर्स और एक दूसरे से आसानी से लाइव चैट कर सकेंगे. इसके अलावा यूट्यूब ने एक नयी "मर्चेंडाइज इंटीग्रेशन" का भी ऑप्शन दिया है. इस ऑप्शन के जरिये लोग अपने वीडियो के नीचे विज्ञापन भी चला सकेंगे जिससे किसी को भी अपना बिसनेस बढ़ाने में काफी मदद मिलेगा.

मोहन से इस नए फीचर्स का एलान करते हुए कहा, "यूट्यूब पर दुनियाभर में हर महीने 1.9 बिलियन लॉग्ड-इन यूजर्स आते हैं. 90 देशों में 80 से ज्यादा भाषाओं में सेलफोन और इंटरनेट कनेक्शंस से लेस लोगों के लिए हम ओपन प्लैटफॉर्म हैं." हालाँकि, अभी तक यह क्लियर नहीं किया गया है कि कब तक यह रोले आउट किया जाएगा.

Suggested News