पटना में युवा कर्म कौशल सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, आईजी विकास वैभव ने प्रतिभाओं को किया सम्मानित

पटना में युवा कर्म कौशल सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, आईजी विकास वैभव ने प्रतिभाओं को किया सम्मानित

PATNA : पटना के तारामंडल सभागार में 22 मार्च को सेमिनार सह युवा कर्म कौशल सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्धघाटन विकास वैभव आई॰जी॰ स्पेशल सेक्रेटेरी गृह विभाग द्वारा किया गया. मैग्नेटर इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन राज सिंह को सर्वप्रथम विकास वैभव आई॰जी॰ द्वारा युवा कर्म कौशल सम्मान से सम्मानित किया गया.

बताते चलें की छपरा जिले के सोनपुर अनुमंडल के बरबट्टा ग्राम निवासी राजा साहब स्व. लगन देव सिंह के पौत्र व वरीय अधिवक्ता ओम कुमार सिंह के पुत्र राज सिंह को बिहार दिवस के अवसर पर बिहार के सर्वश्रेष्ठ युवा उत्प्रेरक का सम्मान बिहार सरकार गृह विभाग में विशेष सचिव आई जी विकास वैभव ने प्रदान किया. राष्ट्रीय जागरूक युवा संगठन के द्वारा पटना के तारामंडल सभागार में बिहार दिवस के उपलक्ष्य में कर्म कौशल सम्मान 2021 का आयोजन किया गया था. जिसमें पूरे बिहार से 300 चुनिंदा युवाओं को बुलाया गया था. आयोजित कार्यक्रम में स्वरोजगार के क्षेत्र में राज सिंह के द्वारा अल्प आयु में किए जा रहे कार्यों को देखते हुए उन्हें यह सम्मान प्रदान किया गया. सर्वविदित है कि राज सिंह सोनपुर के चर्चित राजा साहब स्वर्गीय लगन देव सिंह के पौत्र हैं तथा इनके पिता वरीय अधिवक्ता भाजपा नेता ओम कुमार सिंह है. इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद करोड़ों का पैकेज छोड़कर राज सिंह ने बिहार को अपनी कर्मभूमि बनाया तथा यहां स्टार्टअप के तहत हजारों युवाओं को रोजगार भी प्रदान किया है. अल्पायु में ही स्वरोजगार के क्षेत्र में इनके द्वारा किए जा रहे कार्यो की चर्चा अब राष्ट्रीय स्तर पर होने लगी. बिहार सरकार गृह विभाग में विशेष सचिव  विकास वैभव ने भी राज सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे ऊर्जावान युवा ही बिहार को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर सकते हैं. बिहार में मेधा की कमी नहीं है. अवसर भी यहां पर उपलब्ध है. ऐसे में बिहार के राज सिंह जैसे युवा बिहार को अगर अपनी कर्मभूमि बनाकर यहां से रोजगार के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. यह काफी सराहनीय कार्य है.

राज सिंह ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता ओम कुमार सिंह एवं कम्पनी के डायरेक्टर युवराज, ऋतुराज एवं कंपनी के इंजीनियर भोला सिंह, नीतीश कुमार, विवेक सिंह, मिथलेश पासवान को दिया. जिन्होंने कम्पनी को इस मुक़ाम पर लाने में मदद की. राज सिंह ने कार्यक्रम के संयोजक अनूप नारायण सिंह का धन्यवाद किया. जिन्होंने बिहार के युवाओ के लिए मंच प्रदान किया.

आयोजित कार्यक्रम में वेद व कुराण के ज्ञाता चर्चित इतिहास विद गुरु डॉक्टर एम रहमान, किसान रत्न कुमारअभिषेक, फिल्म निर्माता रजनीकांत पाठक, फिल्म सेंसर बोर्ड कोलकाता रीजन एडवाइजरी कमेटी के सदस्य अनूप नारायण सिंह, विकास शाही कन्हैया जी समेत कई गणमान्य उपस्थित थे. 


Find Us on Facebook

Trending News