बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Politics: हद कर दी चापलूसों ने....लालू यादव के लिए 'भारत रत्न' नहीं, 'विश्व रत्न ' की मांग करनी चाहिए- BJP

लालू प्रसाद यादव को भारत रत्न देने की मांग उठी है. भाजपा ने कहा है कि चापलूसों को लालू जी के लिए 'भारत रत्न' नहीं, 'विश्व रत्न ' की माँग करनी चाहिए.

Bihar Politics,भारत रत्न, लालू यादव,बिहार भाजपा, नीतीश कुमार, bharat ratan
भाजपा प्रवक्ता की तस्वीर- फोटो : Self

Bihar Politics: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भारत रत्न देने की मांग उठी है. पार्टी नेताओं ने बजाप्ता पोस्टर लगाकर यह सम्मान देने का आग्रह केंद्र सरकार से किया है. जिसके बाद लालू प्रसाद यादव भाजपा-जेडीयू नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता  प्रभाकर कुमार मिश्र ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को भारत रत्न देने की मांग पर करारा तंज कसते हुए कहा कि लालू प्रसाद देश-दुनिया में अपने भ्रष्टाचार के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार का नया कीर्तिमान स्थापित किया है। इसलिए लालू प्रसाद को को 'भारत रत्न' नहीं, 'भ्रष्टाचार रत्न' के सम्मान से सम्मानित किया जाना चाहिए। 

भाजपा प्रवक्ता प्रभाकर मिश्र ने शुक्रवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि राजद में अंध भक्तों का जमावड़ा है। चापलूसी अपनी पराकाष्ठा पर है। चापलूसी करनेवालों को राजद प्रमुख से इनाम भी मिलता रहा है, यही वजह है चापलूसी में नंबर वन का स्थान पाने के लिए लोग अपनी बेवकूफी का प्रदर्शन करते हुए कुछ से कुछ मांग कर बैठते हैं। ऐसे चापलूसों को दो कदम आगे बढ़कर लालू के लिए 'भारत रत्न' नहीं, 'विश्व रत्न' की मांग करनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के लिए भारत रत्न की मांग कर लोग इस सर्वोच्च सम्मान का अपमान कर रहे हैं। लालू के कारनामे ने बिहार को बदनाम करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी। मुख्यमंत्री से लेकर रेलमंत्री के रूप में लालू ने सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार ही किया है। पशुओं का चारा खा जाने और सड़क निर्माण का अलकतरा पी जाने से भी लालू  प्रसाद जी का पेट नहीं भरा, तो नौकरी के बदले गरीबों की जमीन हड़प ली। ऐसे भ्रष्ट नेता के लिए भारत रत्न की मांग करना मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है।

Editor's Picks