बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: दरभंगा हवाई अड्डा के लिए पीएम मोदी का खास प्लान, अंतरराष्ट्रीय बनाने की तैयारी शुरू, मिलेगी कई सुविधाएं...

Bihar News: दरभंगा हवाई अड्डा के लिए पीएम मोदी का खास प्लान, अंतरराष्ट्रीय बनाने की तैयारी शुरू, मिलेगी कई सुविधाएं...

Bihar News: दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर से बनाने की कवायद तेज हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दरभंगा हवाई अड्डा को लेकर खास प्लान भी बनाया है। दरभंगा हवाई अड्डा को अंतरराष्ट्रीय स्तर से बनाया जाएगा। विभागीय अधिकारी इसको लेकर विस्तृत प्रस्ताव तैयार कर रहे हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू के निर्देश पर विस्तृत प्रस्ताव तैयार हो रहा है। 

दरअसल, बीते दिन जदयू के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद संजय कुमार झा ने दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री से मुलाकात की। उन्होंने दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों को हो रही परेशानियों को दूर करने और इसे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने तथा रनवे के विस्तार की आवश्यकता के संबंध में विस्तृत ज्ञापन सौंपा।


जदयू के राज्यसभा सांसद संजय झा ने बताया कि सीएम नीतीश की इच्छा है कि दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बने। सीएम नीतीश ने कहा है कि, इसके लिए यदि अतिरिक्त जमीन की जरुरत पड़ेगी तो राज्य सरकार देगी। वहीं केंद्रीय मंत्री ने तत्काल इंडिगो और अकासा एयरलाइंस के अधिकारियों को फोन कर दरभंगा से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद के बीच उड़ान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव देने का निर्देश दिया। 

वहीं नायडू ने दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने से संबंधित विस्तृत प्रस्ताव तैयार करने का भी निर्देश दिया। संजय झा ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने तथा रनवे की लंबाई को 9 हजार फीट से बढ़ा कर 12 हजार फीट करने की आवश्यकता है।

Editor's Picks