बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Brijbihari murder case: बृज बिहार हत्याकांड में बरी होते ही राजन तिवारी का बड़ा ऐलान, बिहार के इस सीट से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Rajan Tiwari

Brijbihari murder case: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार यानी आज पूर्व मंत्री बृज बिहारी प्रसाद हत्याकांड में एक अहम फैसला सुनाते हुए राजन तिवारी समेट 6 आरोपियों को बरी कर दिया। वहीं लोकसभा चुनाव में राजद के टिकट से वैशाल लोकसभा से प्रत्याशी रहे मुन्ना शुक्ला के आलावा एक अन्य आरोपी को सुप्रीम कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई । सुप्रीम कोर्ट से बरी होने के बाद News4Nation से खासबातचीत में पूर्व विधायक और भाजपा नेता राजन तिवारी ने कहा कि उच्च न्यायलय ने हमे 2014 में बरी किया था। आज सर्वोच्चय न्यायलय ने उस पर मुहर लगा दी है।

उन्होंने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मैं संतुष्ट हूं। मैं बेकसूर था, मुझे राजनीतिक द्वेश के कारण फसाया गया था।  इस हत्याकांड के अलावे जितने भी केस हम पर लगे हैं सब राजनीतिक दुर्भावना कारण से लगे हैं। मेरा अपराध से और अपराधियों से दूर -दूर तक कोई नाता नहीं है। मुन्ना शुक्ला के अलावा एक और आरोपी को इस केस में सजा सुनाया गया है।  इस सवाल पर राजन तिवारी ने कहा कि कोर्ट का मामला है। कोर्ट के मामले में कोई टिप्पणी नहीं करता हूं।


उन्होंने कहा कि, कोर्ट ने जो निर्णय लिया है उसे मैं मानता हूं। मैं बेदाग था, बेदाग हूं। कोर्ट के फैसले ने इस बात को साबित कर दिया। मैं एक राजनीतिक व्यक्ति हूं समाजिक कार्यकर्ता हूं। मैं समाज में दलित शोषित वंचित समाज के लिए, लोगों के लिए छात्र जीवन से लड़ाई लड़ते आय़ा हूं। जो उनका सताता था उनके खिलाफ मैं मुखर होकर बोलता था। इसी कारण से राजनीतिक द्वेश के चलते मुझे कई मुकदमें का सामाना करना पड़ा । मैं बेकसुर होने के बाद भी लगभग 15 सालों तक जेल में रहा। सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय के कारण आज मैं बेदाग साबित हुआ हूं। मेरी छवि दुनिया के सामने आज साफ हुई है। इसके लिए मैं कोर्ट को बहुत धन्यवाद देता हूं।

क्या 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव आप लड़ेगे और किस सीट से ताल थोकेंगे इस सवाल पर राजन तिवारी ने कहा कि, मैं राजनीत करता हूं तो चुनाव लड़ूंगा ही। मैं तो 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने वाला था लेकिन सहयोगी दल के हिस्से में वो सीट चले जाने के कारण मैं चुनाव नहीं लड़ सका। भारतीय जनता पार्टी से ही मैं 2025 का विधानसभा चुनाव लड़ूंगा। पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज विधानसभा सीट से मैं चुनाव लड़ूंगा। 

नरकटियागंज में तो अभी बीजेपी के ही विधायक हैं क्या बीजेपी अपने मौजूदा विधायक का टिकट काट कर आपको चुनावी मैदान में उतारेगी? इस सवाल पर राजन तिवारी ने कहा कि चुनाव के समय पार्टी टिकट काटती ही है। बीजेपी को जिताने वाला उम्मीदवार चाहिए। मैं शीर्ष नेतृत्व से उसी सीट की मांग करूंगा और मुझे उम्मीद है कि पार्टी हमें टिकट देगी। पूर्व विधायक ने कहा कि मेरा प्रभाव पूरे पूर्वाचल में है। विधानसभा चुनाव जितने के लिए मुझे टिकट की भी जरूरत नहीं होती है। मैं निर्दलीय विधायक रह चुका हूं।

पटना से नरोत्तम की रिपोर्ट 

Editor's Picks