बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News : बहनोई को विधायक बनाने चुनाव प्रचार में उतरे तेज प्रताप यादव, हरियाणा के रेवाड़ी से चुनाव लड़ रहे लालू के दामाद चिरंजीव

Bihar News : बहनोई को विधायक बनाने चुनाव प्रचार में उतरे तेज प्रताप यादव, हरियाणा के रेवाड़ी से चुनाव लड़ रहे लालू के दामाद चिरंजीव

Bihar News : राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव अपने बहनोई को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए चुनावी मैदान में कूद गए हैं. लालू –राबड़ी के दामाद और तेज प्रताप यादव के बहनोई चिरंजीव राव हरियाणा विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं. वे कांग्रेस के टिकट पर रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र में उतरे हैं. चिरंजीव की जीत सुनिश्चित करने के लिए तेज प्रताप यादव हरियाणा में चुनाव प्रचार करने गए हैं. उन्होंने वहां जनसभा को भी संबोधित किया. 


तेज प्रताप यादव ने सोशल मीडिया के एक पोस्ट में बताया कि ‘हरियाणा के रेवाड़ी पहुंचकर अपने जीजा जी और कांग्रेस के लोकप्रिय प्रत्याशी चिरंजीव राव के समर्थन में रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र के खरखड़ा, ओम नगर (धारूहेड़ा) और दयाराम नगर (धारूहेड़ा) में आयोजित रोड शो में भाग लेकर चुनावी जनसभा को संबोधित किया और आगामी 5 अक्टूबर को अधिक से अधिक मतदान कर कांग्रेस को प्रचंड विजय दिलाने हेतु जनता से अपील की।


हरियाणा में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा. यहाँ कांग्रेस ओर भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है. रेवाड़ी में कांग्रेस उम्मीदवार चिरंजीव राव पूरे जोरशोर के साथ चुनाव प्रचार में कूदे हुए हैं. यहां चुनाव प्रचार में अपना दमखम दिखाने के लिए अब अपने साले और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव को भी उन्होंने जनता के बीच प्रचार में उतारा है. इसी क्रम में तेज प्रताप ने विभिन्न जगहों पर जाकर अपने बहनोई के लिए चुनाव प्रचार किया. इस दौरान तेज प्रताप को देखने-सुनने भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी. तेज प्रताप यादव ने चुनाव प्रचार से जुड़ी कई तस्वीरें भी अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट की. 


रेवाड़ी सीट चिरंजीव राव के परिवार का गढ़ रहा है. लालू यादव की बेटी अनुष्का यादव से  चिरंजीव राव की शादी हुई है. लालू यादव के दामाद चिरंजीव ने 2019 के चुनाव में पहली बार जीत दर्ज की थी. चिरंजीव के पिता कैप्टन अजय सिंह यादव कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं. इससे पहले कई बार अजय सिंह यादव यहां से विधायक रहे. वे हरियाणा सरकार में वित्त, राजस्व, सिंचाई, पीडब्ल्यूडी, जेल, बिजली, वन और सामाजिक कल्याण मंत्री रह चुके हैं. अब एक बार फिर से चिरंजीव राव यहां से किस्मत आजमा रहे हैं. 2019 के चुनाव में अजय यादव के बेटे चिरंजीव राव मामूली वोटों के अंतर से चुनाव में जीते थे.

Editor's Picks