बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News-ग्राम गौरव यात्रा के दौरान दमैली गाँव पहुंची मंत्री लेसी सिंह, खुद की सड़कों की सफाई, कहा स्वच्छता जरुरी

Bihar Newsबिहार सरकार के खाद्य उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह इन दिनों ग्राम गौरव यात्रा पर हैं। इस यात्रा के दौरान लेसी सिंह गांव की सड़कों पर झाड़ू लेकर मंत्री लेसी सिंह के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता सफाई अभियान कर रहे हैं। वहीं घर-घर जाकर लोगों स

ग्राम गौरव यात्रा
ग्राम गौरव यात्रा - फोटो : अंकित

Bihar News - बिहार सरकार के खाद्य उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह इन दिनों  ग्राम गौरव यात्रा पर  हैं। इस यात्रा के दौरान लेसी सिंह के द्वारा गांव की सफाई को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। गांव की सड़कों पर झाड़ू लेकर मंत्री लेसी सिंह के साथ सैकड़ो कार्यकर्ता सफाई अभियान कर रहे हैं। 

वहीं घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात भी कर रही हैं। जहां पारंपरिक गीतों के साथ महिलाओं द्वारा लेसी सिंह को सम्मानित किया जा रहा है। वही मंत्री लेसी सिंह, ग्रामीण महिलाओं द्वारा स्वागत में दिए गए साग और रोटी खा रही है । ग्राम गौरव यात्रा के दौरान आज मंत्री लेसी सिंह द्वारा पूर्णिया के दमैली पंचायत में गरीबों को जमीन का बासगीत पर्चा और राशनकार्ड का वितरण किया।

 इस अवसर पर गांव में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षक छात्र को भी सम्मानित किया। मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए खाद्य उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने कहा कि गांधी जी का सपना था कि जब तक गांव में स्वच्छता नहीं आएगी तब तक गांव समृद्ध नहीं होगा ।उन्होंने कहा कि भारत की आत्मा गांव में बसती है इसीलिए गांव में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।


पूर्णिया से अंकित की रिपोर्ट 

Editor's Picks