बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐसे थे बलिया के बाबू साहेब ! जब भरी लोकसभा में चन्द्रशेखर ने 'शरद' और 'रामविलास' को दी धमकी, कहा "तुम्हारी आने वाली पीढ़ियों में भी कोई गुंडा पैदा नहीं हो पायेगा"

ऐसे थे बलिया के बाबू साहेब ! जब भरी लोकसभा में चन्द्रशेखर ने 'शरद' और 'रामविलास' को दी धमकी, कहा "तुम्हारी आने वाली पीढ़ियों में भी कोई गुंडा पैदा नहीं हो पायेगा"

ऐसे थे बलिया के बाबू साहेब : जब भरी लोकसभा में चन्द्रशेखर ने 'शरद' और 'रामविलास' को दी धमकी, कहा 'तुम्हारी आने वाली पीढ़ियों में भी कोई गुंडा पैदा नहीं हो पायेगा'

N4N DESK : देश में लोकसभा के चुनाव हो रहे हैं। आज पहले चरण के चुनाव हो रहे हैं। हालाँकि देश का संसद कई ऐसे मौके का गवाह रहा है, जो आज भी लोगों के जेहन में है। देश का संसद उन विभूतियों के भाषणों का भी गवाह रहा है, जिसे लोग कभी चाव से सुना करते थे।

बात उन दिनों की है, जब बाबरी ढांचे का विध्वंस हुआ था। अटल बिहारी वाजपेयी पर पूरा उनके विपक्ष के नेता हमलावर थे। ख़ास कर उस समय दो युवा नेता सबसे बड़े ही बेअदबी से अटल बिहारी वाजपेयी के सामने पेश आ रहे थे।  

एक दिन संसद में चर्चा के दौरान अटल जी के सामने ये दोनों उद्दंडता करने लगे। तब वरिष्ठ नेता और जनता पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर जी ने कहा - "शरद, राम बिलास तुम्हारे पिछले जन्म के कुछ पुण्य कर्म है जिसके कारण तुम्हे अटल जी को सुनने का मौका मिला है ,इन्हे ध्यान से सुनो। ये राजनीति के महाग्रंथ है।" तब शरद यादव ने अपनी दबंगई दिखाते हुए चंद्रशेखर जी को टोका और कहा "अध्यक्ष जी आप बीच में मत बोलिये।"

बस फिर क्या था! चंद्रशेखर जी ने भरी संसद में अपना जो रौद्र रूप दिखाया तो इन तथाकथित उस जमाने के इन युवा नेताओं के पसीने छूटने लगे। चंद्रशेखर जी ने उस समय कड़कती आवाज में कहा था "मुझसे ऐसे भाषा में बात करते हो। संसद भवन के बाहर ऐसे भाषा बोलो शरद। मैं तुम दोनों को यकीन दिलाता हूँ, तुम्हारे आने वाली पीढ़ियों में भी कोई गुंडा पैदा नहीं हो पायेगा।" यह सुनते ही दोनों को सांप सूंघ गया और वे भयभीत नजर आने लगे। दोनो ने सदन से बाहर निकलते ही उनसे माफ़ी मांग ली।

फेसबुक से साभार


Suggested News