बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सरकारी और निजी स्कूलों के लिए दंडाधिकारी ने जारी किए सख्त निर्देश, चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी की वजह से बदली टाइमिंग

सरकारी और निजी स्कूलों के लिए दंडाधिकारी ने जारी किए सख्त निर्देश,  चिलचिलाती धूप और भीषण  गर्मी की वजह से बदली टाइमिंग

पटना- बिहार में तापमान का पारा 40  डिग्री से. को पार करने लगा है. लोग गर्मी से त्राहिमाम कर रहे हैं.  मौसम विभाग की ओर से लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में पटना में जिला प्रशासन ने स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. पटना के दंडाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने जिले के सभी निजी और सरकारी विद्यालयों में 10वीं कक्षा तक के लिए सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों को सुबह 11.30 बजे से लेकर शाम 4.30 बजे तक आदेश जारी कर प्रतिबंध लगा दिया है. पटना के डीएम ने का आदेश 20 अप्रैल 2024 से प्रभावी होगा. जो 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा.

 

इससे पहले बिहार के सरकारी स्कूलों में गर्मी छु्ट्टी की तारीख का ऐलान किया गया . विद्यालयों में 15 अप्रैल से 15 मई तक गर्मी की गर्मी की छुट्टी रहेगी. लेकिन इस दौरान 9वीं और 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल परिसर में स्पेशल क्लास चलेगा. ये क्लास सुबह 8 बजे से 10 बजे तक निर्धारित किया गया है.

पटना  के सरकारी स्कूलों में सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक कक्षा संचालित की जा रही थीं. चिलचिलाती धूप में आने जाने और स्कूल में भीषण गर्मी में बैठने की वजह से बच्चों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इसके बाद पटना केदंडाधिकारी सह जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने पटना जिले के सभी निजी और सरकारी विद्यालयों में 10वीं कक्षा तक के लिए सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों को सुबह 11.30 बजे से लेकर शाम 4.30 बजे तक आदेश जारी कर प्रतिबंध लगा दिया है.


Suggested News