बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Politics: स्मार्ट मीटर नहीं स्मार्ट चीटर, तेजस्वी ने सीएम नीतीश और पीएम मोदी को घेरा, बिहार को दिखाते हैं ठेंगा...

smart meter is a smart cheater

Bihar Politics: बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कार्यकर्ता संवाद यात्रा पर हैं। तेजस्वी यादव दूसरे चरण की यात्रा पर हैं। तेजस्वी यादव के दूसरे चरण की कार्यकर्ता संवाद यात्रा बांका से शुरु हुआ। इस दौरान बांका में तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश के साथ साथ एनडीए सरकार पर जोरदार हमला बोला। साथ ही स्मार्ट मीटर को लेकर भी तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश थक गए हैं उनसे बिहार नहीं चल रहा है। 

स्मार्ट मीटर नहीं स्मार्ट चीटर

स्मार्ट मीटर को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि, देश में सबसे महंगा बिजली बिहार में मिलता है। बिहार सरकार द्वारा लगाया जा रहा स्मार्ट मीटर नहीं स्मार्ट चीटर मीटर है। इससे जनता त्रस्त हो चुकी है, अब लोग परेशान हैं, लेकिन सरकार अड़ी हुई है। सरकार हर जिले में स्मार्ट मीटर लगा रही है। तेजस्वी ने कहा कि, चुनाव के पहले राजद ने जो भी कहा था वो वादा पूरा किया। हम लोग ने कहा था कि 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे, हमारी सरकार बनेगी तो हम 200 यूनिट फ्री बिजली देंगे।

पीड़ितों को नहीं मिलता न्याय

वहीं बिहार के कानून व्यवस्था को लेकर तेजस्वी यादव ने कहा कि, बिहार में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति देखी जाए, तो प्रत्येक दिन कोई ऐसा जिला या क्षेत्र नहीं है, जहां हत्या, लूट, अपहरण रेप जैसे संगीन मामले ना हो, लेकिन यहां कोई सुनवाई नहीं है। एफआईआर बहुत मुश्किल से हो रहा है। एफआईआर होता है तो जांच नहीं होती। पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिलता, दोषियों को सजा नहीं मिलता। 


थक गए हैं सीएम नीतीश 

तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि, सीएम नीतीश का व्यक्तिगत तौर पर हम सम्मान करते हैं, लेकिन अब उनसे बिहार चलने वाला नहीं है, थक चुके हैं, जो स्थिति बिहार में है अब उनसे नहीं संभल रहा है। उन्होंने कहा कि, बिहार में अफसरशाही चरम पर है। चुनाव होता है जनता अपना प्रतिनिधि चुनती है, लेकिन बिहार में पूरी तरह से अफसरशाही है, जो भी ट्रांसफर पोस्टिंग होता है बिहार में कैसे होता है बिहार के हर लोग जानते हैं। 

सीएम के पास सरकार गिराने का पावर

तेजस्वी यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, एनडीए सरकार के पास कोई उपलब्धि नहीं है जब कोई उपलब्धि ही नहीं है तो फिर ये लोग नफरत फैला रहे हैं। नफरत फैला कर वोट लेते हैं। चुनाव के पहले कहते हैं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे... चुनाव के बाद ठेंगा दिखा देते हैं। उन्होंने कहा कि, आरक्षण की सीमा 75 फीसदी शेड्यूल 9 में नहीं डाले। केंद्र की सरकार आरक्षण विरोधी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार पीएम मोदी के साथ केंद्र सरकार में है  तो वो इतना पावर रखते हैं कि सरकार को गिरा सकते हैं।

पटना से रंजन की रिपोर्ट  

Editor's Picks