बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BETTIAH NEWS - 250 रुपए की ऑनलाइन ड्रेस मंगाने पर नाराज मंगेतर ने तोड़ दी शादी, परेशान युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

A girl, upset over her broken marriage, committed suicide

BETTTIAH - बेतिया से एक हैरान करनेवाली खबर सामने आई है। यहां एक अपनी शादी टूटने से परेशान युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण युवती का मंगेतर को बताया गया है। जिसने 250 रुपए की ड्रेन ऑनलाइन मंगाने को लेकर युवती को फटकार लगाई थी। साथ ही रिश्ता भी तोड़ दिया था। 

 घटना जिले के नवलपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत दूधियावा गांव की है। मृतका की पहचान दूधियावा गांव निवासी विद्याया प्रसाद के 21 वर्षीय बेटी अमीषा कुमारी के रूप में हुई है। अमिषा 10वीं तक पढ़ी थी। प्रदीप कुमार प्रसाद ने बताया कि अमीषा की शादी शिकारपुर थाना क्षेत्र के हरदियाचौक निवासी जनक प्रसाद के बेटे नीतीश कुमार (23) उर्फ छोटू के साथ तय हुई थी। नीतीश की एक दुकान है, जिसमें वो बाइक के पार्ट्स को बेचता है।

उन्होंने बताया कि 13 मई को दोनों की इंगेजमेंट हुई, उसके बाद से दोनों एक दूसरे से बात करते थे। अगले साल 7 मार्च 2025 को शादी होने वाली थी। जिसको लेकर घर में शादी की तैयारी चल रही थी। 

ड्रेस खरीदने को लेकर नीतीश ने लगाई थी डांट

परिजनों का कहना है कि अमीषा ने ऑनलाइन ड्रेस ऑर्डर किया था, जिससे नीतीश नाराज हो गया था। उसने फोन पर कहा, 'मुझसे पूछे बिना क्यों मंगाया है। अभी से ऐसा कर रही हो तो शादी के बाद क्या करोगी। इसी बात से नाराज होकर उसने शादी करने से इनकार कर दिया।

बेटे के इस फैसले में पिता ने भी साथ दिया। लड़के के पिता जनक प्रसाद ने भी फोन कर शादी करने से इनकार कर दिया और कहा कि जब बेटा ही शादी नहीं करना चाहता, तो हम क्या करें। 

लड़की के पिता विद्या प्रसाद ने बताया, लड़के के पिता ने हमसे फोन कर कहा कि दहेज में दिए गए पैसे आकर ले जाइए। मेरा लड़का आपकी लड़की से शादी नहीं करना चाह रहा है। 

मां से लिए कपड़े के पैसे

अमीषा की बहन मनीषा ने बताया, 'मेरी बहन ने ऑनलाइन एक रेड कलर का ड्रेस मंगाया था। उसकी कीमत 250 रुपए थी। ऑर्डर करने से पहले मुझसे कहा था कि ये फ्रॉक बढ़िया है मंगा लूं, तो मैंने कहा हां मंगा लो। उसने 200 रुपए मां से लिए और 50 रुपए उसके पास थे। यही बात उसने अपने मंगेतर को बताई जिसके बाद दोनों में झगड़ा होने लगा। 

जिसके बाद नीतीश ने रिश्ता तोड़ दिया। इस तरह रिश्ता टूटने से मेरी बहन बहुत आहत थी और इसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने कहा कार्रवाई की जाएगी

थानाध्यक्ष कंचन कुमार भास्कर ने बताया कि इस मामले में अमीषा के परिजनों की ओर से कोई आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने पर लड़के और उसके परिवार वालों पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, इस मामले में जांच चल रही है। इधर, सदर SDPO-2 विवेक दीप ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है।


Editor's Picks