बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar School News: सरकारी स्कूल का कसाई मास्टर,छोटे बच्चों को इस तरह से पीटता है कि रूह कांप जाएगी..वीडियो हुआ वायरल

Bihar School News: गिरा कर इतना लात मारेंगे…बिहार में बच्चों को पीटते और पारदर्शी लुंगी में घूमते दिख रहे शिक्षक का वीडियो वायरल

Video Viral
गिरा कर इतना लात मारेंगे…- फोटो : Anjani k Kashyap

Bihar School News: भागलपुर जिले में स्थित एक स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देख लोग हतप्रभ हैं. वीडियो में एक शिक्षक आपत्तिजनक गतिविधियों में संलिप्त दिख रहे हैं. वे बच्चों की बेरहमी से पिटाई करते, बच्चों से ही सफाई का काम करवाते और शिक्षिकाओं के बीच ट्रांसपेरेंट गमछा पहन कर आपत्तिजनक स्थिति में घूमते नजर आ रहे हैं. इस वीडियो की जांच करके उक्त शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग हो रही है. शिक्षा विभाग के निर्देश की धज्जी उड़ाकर शिक्षक पारदर्शी लुंगी में घूमते नजर आए हैं.

वायरल वीडियो में चेतना सत्र का भी दृश्य है जिसमें शिक्षक बच्चों को संबोधित करते हुए दिख रहे हैं कि नवम और दशम वर्ग के छात्र छात्राएं, यह मत सोचें कि उन्हें कुछ नहीं कहा जाएगा. गिरा कर इतना लात मारेंगे की घरवाले भी कुछ नहीं कर पाएंगे.

इतना ही नहीं वीडियो में शिक्षक पहले एक छात्र को पैर से मारते हुए और बाल पकड़ कर बच्चे के चेहरे पर तमाचा मारते दिख रहे हैं. दूसरी तरफ मारपीट वाले दूसरे वीडियो में भी शिक्षक बच्चों से सफाई करवाते और बेरहमी से तमाचा मारते दिख रहे हैं.

वीडियो में दिख रहा है कि मध्य विद्यालय कुरपट स्पष्ट रूप लिखा हुआ है. दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर यह आम चर्चा है कि तरह-तरह की आपत्तिजनक स्थिति में दिखने वाला शिक्षक सबौर स्थित कुरपट मध्य विद्यालय का प्रधानाध्यापक है. हालांकि, अभी तक इस मामले की पुष्टि नहीं हो सकी है. न्यूज4नेशन इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. जबकि सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद जिले के बुद्धिजीवियों और शिक्षाविदों ने वीडियो की जांच कर उक्त शिक्षक के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. दूसरी तरफ जानकारी मिली है कि उक्त वीडियो शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के भी संज्ञान में आया है.

शिक्षा विभाग ने पिछले सप्ताह ही शिक्षकों को स्कूल में शालीन व्यवहार करने का निर्देश दिया है. निर्देश के एक सप्ताह बाद ही जिले से इस तरह का आपत्तिजनक वीडियो वायरल होना सोचनीय है. मालूम हो कि विभागीय स्तर से शिक्षकों को शालीन और फार्मल कपड़ों में ही स्कूल आने का निर्देश दिया गया है. पुरुष शिक्षक के लिए पेंट शर्ट ड्रेस कोड निर्धारित है तो महिला शिक्षकों के लिए सलवार शूट और साड़ी.

रिपोर्ट - अंजनी कुमार कश्यप


Editor's Picks