बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: भागलपुर में मरीज को देखकर हैरान रह गए डॉक्टर, रसेल वाइपर का मुंह दबोचे पहुंचा अस्पताल, कहा इसी ने काटा है...

Bihar News: भागलपुर में मरीज को देखकर हैरान रह गए डॉक्टर, रसेल वाइपर का मुंह दबोचे पहुंचा अस्पताल, कहा इसी ने काटा है...

Bihar News: भागलपुर में रसेल वाइपर सांप लगातार सामने आ रहे हैं। एशिया का यह सबसे खतरनाक सांप है और पिछले कुछ सालों से भागलपुर में ये कभी किसी के घर में तो कभी हॉस्टल में अपना बसेरा बनाए मिला है। सैकड़ों रसेल वाइपर का रेस्क्यू किया जा चुका है। वहीं एक वाक्या दंग करने वाला सामने आया जब एक व्यक्ति को रसेल वाइपर ने डंस लिया तो उसने उस खतरनाक सांप का मुंह दबोच लिया। उसके बाद सांप को हाथ में लेकर वह अस्पताल तक पहुंच गया। अस्पताल में अफरा-तफरी मच गयी। हालांकि सांप अगर उसकी पकड़ से बाहर निकलता तो अस्पताल में कहीं भी वो छिप सकता था।

पांच जहरीले सांपों में से एक रसेल वाइपर

दुनिया के पांच सबसे जहरीले सांपों में से एक रसेल वाइपर है। इससे भागलपुर में गंगा किनारे बसे लोगों खासे परेशान है। मंगलवार रात में भी एक व्यक्ति इस सांप के शिकार हुआ। सांप ने जब मीराचक के प्रकाश मंडल को काट लिया, तो वह उसको पकड़ कर सीधे मायागंज अस्पताल पहुंच गए। लुंगी-गंजी पहने वह एक हाथ में सांप का मुंह दबाए अस्पताल पहुंचा तो यह देख वहां अफरातफरी मच गई। लोग क्या, वहां मौजूद डॉक्टर भी उसके करीब नहीं आए।


हाथ में सांप लेकर अस्पताल पहुंचा जख्मी

वह काफी देर तक हाथ में सांप को पकड़े इमरजेंसी वार्ड की गली में प्रकाश खड़ा रहा। उसके साथ आये व्यक्ति भी प्रकाश को संभालते नजर आए। डॉक्टर ने कहा कि इलाज करना मुश्किल होगा, जबतक कि सांप हटाया नहीं जाता है। वहीं, कुछ लोग यह कह रहे थ कि देखिएगा कहीं हाथ से सांप छूट न जाये।

जिंदा सांप का मुंह दबोचे रहा मरीज 

दरअसल, सांप जिंदा था और उसका वह मुंह दबोचकर पकड़ा था। काफी देर बीत जाने के बाद वह व्यक्ति धीरे से नीचे बैठा और सांप को पकड़े हुए ही जमीन पर लेट गया। किसी तरह से उनके हाथ से सांप छुड़ाकर बंद किया, तो प्रकाश का इलाज शुरू हो सका। रात करीब 12 बजे तक उसका इलाज चल रहा था। उसकी स्थिति गंभीर बतायी जा रही थी।

भागलपुर से अंजनी की रिपोर्ट

Editor's Picks